Pappu Yadav Oath Live Full Video | Who Are Purnia MP Pappu Yadav? | Pappu Yadav Oath Video: लोकसभा में भारी ड्रामा.. पप्पू यादव बोले 'छह बार से सांसद हूँ, तुम मुझे सिखाओगे?’.. देखें बहस का Live Video

Pappu Yadav Oath Video: लोकसभा में भारी ड्रामा.. पप्पू यादव बोले ‘छह बार से सांसद हूँ, तुम मुझे सिखाओगे?’.. देखें बहस का Live Video

18वीं लोकसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन सदस्यों ने शपथ ग्रहण संपन्न होने के बाद नारेबाजी की। कई सांसदों ने शपथ लेने के बाद ‘जय हिंद’, ‘जय महाराष्ट्र’, ‘जय भीम’ और ‘जय शिवाजी’ के नारे लगाए।

Edited By :   Modified Date:  June 26, 2024 / 11:05 AM IST, Published Date : June 26, 2024/11:05 am IST

नई दिल्ली: संसदीय सत्र के पहले दो दिनों तक चुने गए नए सांसदों के शपथ ग्रहण का कार्यक्रम चला। इस दौरान कई दिलचस्प नज़ारे देखने को मिले। (Pappu Yadav Oath Live Full Video) राहुल गाँधी जहां संविधान की किताब लेकर शपथ लेने पहुंचे तो वही असदुद्दीन ओवैसी ने फिलिस्तीन के समर्थन में नारे लगाकर माहौल को गरमा दिया।

Raipur Accident Today: रायपुर में बड़ा सड़क हादसा.. दो कार सवारों की दर्दनाक मौत, मरने वाले दोनों RIMS अस्पताल के डॉक्टर..

वही बिहार के पूर्णिया से निर्दलीय सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने पेपर लीक के आरोपों से प्रभावित नीट-पीजी 2024 परीक्षा को रद्द करने की मांग के बीच “रीनीट” शब्दों वाली टी-शर्ट पहनकर 18वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली। यादव ने अपनी शपथ का समापन कई नारेबाजी के साथ किया, जिसके बाद संसद में तीखी नोकझोंक हुई।

उन्होंने सत्ता पक्ष की ओर से तत्काल आपत्ति जताते हुए कहा, ‘री-नीट, बिहार को विशेष दर्जा, सीमांचल जिंदाबाद, मानवतावाद जिंदाबाद, भीम जिंदाबाद, संविधान जिंदाबाद।” सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों के इस पर असहमति जताने पर यादव ने कहा, ”मैं छह बार सांसद रहा हूं। तुम मुझे सिखाओगे? तुम दूसरों की दया पर जीत गए। मैं अकेले लड़ता हूं। जानकारी के मुताबिक उनकी यह बहस मोदी सरकार के मंत्री किरण रिजुजू के साथ हुई।

Who Are Purnia MP Pappu Yadav?

कौन हैं पप्पू यादव

पप्पू यादव ने लोकसभा चुनाव से पहले अपनी जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय कर दिया था लेकिन पूर्णिया से चुनाव लड़ने की उनकी उम्मीदें उस समय धराशायी हो गईं जब सहयोगी राजद ने जदयू छोड़कर भाजपा में शामिल हुईं बीमा भारती की उम्मीदवारी की एकतरफा घोषणा कर दी। (Pappu Yadav Oath Live Full Video) पप्पू यादव ने निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ा और 23,000 से अधिक मतों के अंतर से सीट जीती। भारती तीसरे स्थान पर रहीं और अपनी जमा पूंजी गंवा दी। यादव ने 1990 के दशक में तीन बार इस सीट का प्रतिनिधित्व किया था।

New DG CG Police: छत्तीसगढ़ को अगले महीने मिलेगा नया DGP.. जुलाई के आखिर में रिटायर हो रहे हैं अशोक जुनेजा, इन दो नामों पर चर्चा तेज..

18वीं लोकसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन सदस्यों ने शपथ ग्रहण संपन्न होने के बाद नारेबाजी की। कई सांसदों ने शपथ लेने के बाद ‘जय हिंद’, ‘जय महाराष्ट्र’, ‘जय भीम’ और ‘जय शिवाजी’ के नारे लगाए। कम से कम एक अवसर पर, प्रो-टेम स्पीकर ने सदस्यों को याद दिलाया कि वे निर्धारित शपथ से विचलित न हों और केवल वही जोर से पढ़ें जो उन्हें दिए गए कागज पर लिखा गया था।

कांग्रेस के बाहरी मणिपुर के सांसद अल्फ्रेड एस आर्थर ने अंग्रेजी में शपथ ली और कहा, मणिपुर में न्याय दिलाये, देश बचाये।
एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने लोकसभा सदस्य के तौर पर शपथ लेने के बाद संघर्ष प्रभावित पश्चिम एशियाई क्षेत्र की सराहना की जिस पर सत्ता पक्ष ने हंगामा किया और सभापति ने इसे रिकॉर्ड से बाहर कर दिया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp