Bageshwar Dham Sarkar Dhirendra Krishna Shastri Hair Loss Ki Bimari

Dhirendra Shastri Ko Bimari : इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे पंडित धीरेन्‍द्र कृष्ण शास्त्री! इलाज में जुटे मुंबई के मशहूर डॉक्टर, जानें क्या हुआ ऐसा

Dheerendra Krishna Shastri : इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे पंडित धीरेन्‍द्र कृष्ण शास्त्री! इलाज में जुटे मुंबई के मशहूर डॉक्टर | Hindi News

Edited By :   Modified Date:  July 29, 2024 / 08:05 PM IST, Published Date : July 29, 2024/8:04 pm IST

छतरपुर। Dhirendra Krishna Shastri Hair Loss Disease : मध्य प्रदेश के छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं। अपने धारधार आवाज और अपनी कथाओं से धीरेंद्र शास्त्री ने भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में प्रसिद्धी हासिल की है। बीतों साल से ही वो लाइमलाइट में बने हुए हैं। धीरेंद्र शास्त्री अक्सर अपनी सभाओं में हिंदुओं से सनातन धर्म की रक्षा का आह्वान करते सुने जाते हैं। इन्होंने अपनी छोटी से उम्र में ही जबरदस्त लोकप्रियता हासिल कर ली है।

read more : Electricity Bill Latest News : विद्युत विभाग ने दिया झटका..! जल्दी से कर दें बिजली बिल का भुगतान, आ सकती है जेल जाने की नौबत, जानें पूरा माजरा 

इस बीमारी का शिकार हुए धीरेन्‍द्र कृष्ण शास्त्री

Dhirendra Krishna Shastri Hair Loss Disease : पंडित धीरेन्‍द्र कृष्ण शास्त्री ने छोटी सी उम्र में लो​कप्रियता तो हासिल कर ली लेकिन क्या आप जानते हैं कि धीरेंद्र शास्त्री को एक बीमारी भी है। धीरेन्‍द्र कृष्ण शास्त्री हेयर लॉस की समस्या से जूझ रहे हैं, इस बात का खुलासा उनका इलाज करने वाले डॉक्टर ने किया है। खबरों के मुताबिक पंडित धीरेन्‍द्र कृष्ण शास्त्री के बाल बहुत तेजी से झड़ रहे हैं, उनके बालों का इलाज मुंबई के मशहूर हेयर ट्रांसप्लांट एक्सपर्ट डॉ. अशोक सिन्हा कर रहे हैं। उन्होंने एक सोशल मीडिया पर पोस्ट कर इस बारे में जानकारी शेयर की हैं।

तेजी से झड़ रहे बाल

धीरेंद्र शास्त्री हेयर लॉस की बीमारी से गुजर रहे हैं। डॉक्टर अशोक सिन्‍हा ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो शेयर कर बताया है कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के सिर के क्राउन एरिया में थर्ड लेवल का थिनिंग और फ्रंट तथा मिड स्कल एरिया में सेकंड लेवल का थिनिंग है। इसके अलावा उनके दोनों एंगल में बाल्डनेस भी है। अपने इंटाग्राम के वीडियो में अशोक सिन्हा ने यह भी बताया कि बाल दो तरह के होते हैं, एक मोटा और एक पतला। उन्‍होंने आगे बताया कि पतले बाल गिरते हैं पर दिखते नहीं हैं, जिससे बगैर हेयर लॉस के भी डेंसिटी कम होती जाती है।

डॉक्‍टर ने दी यह सलाह

डॉ सिन्हा ने धीरेंद्र शास्त्री के लिए इस समस्या के ट्रीटमेंट की सलाह दी है, जिसमें टॉपिकल सॉल्यूशन मिनोक्सिडिल और फिनस्टेराइड शामिल हैं। साथ ही धीरेंद्र शास्त्री को मल्टीविटामिन लेने की सलाह दी है। डॉक्‍टर ने उन्हें लाइफस्टाइल में बदलाव करने के लिए कहा है, इसके लिए उन्हें हिदायत दी है कि रात 8 बजे तक भोजन करके 10 बजे सोने चले जाएं। इसके साथ ही डॉक्‍टर ने उन्‍हें मीठा कम खाने और अधिक प्रोटीन का सेवन करने की सलाह दी है। अगर उन्‍हें दवाइयों से परहेज हो तो पीआरपी थेरेपी लेने के लिए कहा गया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ashok Sinha (@drashoksinha)

कौन हैं पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री?

बता दें कि, पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री मूल रूप से मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं। इन्हें लेकर लोगों का दावा है कि बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री को हनुमान जी के साक्षात दर्शन हुए हैं। अपने चमत्कार के कारण महाराज धीरेंद्र शास्त्र दुनियाभर में जाने जाते हैं। ये अपने भक्तों की समस्याओं का समाधान पर्ची द्वारा करते हैं। ऐसा भी माना जाता है कि जो भक्त बागेश्वर धाम में अर्जी लगाते हैं, उसकी सभी समस्याओं का उपाय धीरेंद्र शास्त्री एक कागज में लिखकर बता देते हैं।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो