Jammu and Kashmir Political News

Jammu and Kashmir Political News : उमर अब्दुल्ला चुने गए विधायक दल के नेता.. INDIA ब्लॉक डेलिगेशन LG से करेगा मुलाकात, सरकार बनाने का कर सकता है दावा पेश

Jammu and Kashmir Political News : उमर अब्दुल्ला चुने गए विधायक दल के नेता.. INDIA ब्लॉक डेलिगेशन LG से करेगा मुलाकात, सरकार बनाने कर सकता है दावा पेश |

Edited By :   Modified Date:  October 11, 2024 / 07:32 AM IST, Published Date : October 11, 2024/7:30 am IST

श्रीनगर। Jammu and Kashmir Political News : जम्मू-कश्मीर में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस ने फिर बाजी मारकर शानदार जीत दर्ज की है। तो वहीं पार्टी के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने मतगणना के दिन ही जीत के साथ उमर अब्दुल्ला के सीएम बनने का ऐलान भी कर दिया था। गुरुवार को पार्टी ने सर्वसम्मति से उमर अब्दुल्ला को विधायक दल का नेता चुन लिया है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस ने मिलकर चुनाव लड़ा था।

read more : Israel-Lebanon War Update : इजरायल ने फिर किए बेरूत पर हवाई हमले.. 18 लोगों की मौत, 92 घायल 

उमर अब्दुल्ला को विधायक दल का नेता चुनने के बाद अब INDIA ब्लॉक डेलिगेशन LG मनोज सिन्हा से मुलाकात करेगा। जहां वे सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं। ऐसे में उमर अब्दुल्ला दूसरी बार जम्मू-कश्मीर की कमान संभालेंगे। जानकारी अनुसार, ऐसा माना जा रहा है कि LG मनोज सिन्हा से मुलाकात के बाद 13 या 14 अक्टूबर को शपथ ग्रहण समारोह भी हो सकता है।

 

इससे पहले नेशनल कांफ्रेंस के नवनिर्वाचित विधायकों ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा में अपना नेता चुनने के लिए पार्टी के मुख्यालय नवा-ए-सुबह में बैठक की। विधायक दल का नेता ही संभवत: मुख्यमंत्री होगा। नेशनल कांफ्रेंस ने हाल में संपन्न चुनाव में 42 जबकि उसके गठबंधन साझेदारों कांग्रेस ने छह और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने एक सीट जीती है। इस तरह 95 सदस्यीय विधानसभा में गठबंधन को बहुमत हासिल हुआ है। विधायकों की बैठक पार्टी के अध्यक्ष और उमर अब्दुल्ला के पिता फारूक अब्दुल्ला ने बुलाई थी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp