Now parking charges can be increased 4 times in Delhi

राजधानी वासियों को बड़ा झटका, अब इस चीज के लिए देना पड़ सकता है 4 गुना ज्यादा पैसा, चल रही प्रस्ताव लाने की तैयारी

राजधानी वासियों को बड़ा झटका, अब इस चीज के लिए देना पड़ सकता है 4 गुना ज्यादा पैसा, Now parking charges can be increased 4 times in Delhi

Edited By :   Modified Date:  June 27, 2024 / 12:40 AM IST, Published Date : June 26, 2024/9:40 pm IST

नई दिल्लीः दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण के स्तर के ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान’ (जीआरएपी) के दूसरे चरण को पार कर लेने पर पार्किंग शुल्क में चार गुना बढ़ोतरी करने का प्रस्ताव सदन में पेश कर सकता है। दिल्ली को जोड़ने वाले 13 प्रमुख सड़क प्रवेश बिंदुओं पर स्वचालित टोल संग्रहण प्रणाली के एक अन्य प्रस्ताव को भी प्रशासनिक मंजूरी के लिए एमसीडी सदन में पेश किए जाने की संभावना है। एमसीडी सदन की बैठक 27 जून को निगम मुख्यालय में होनी है।

Read More : 15 दिन में ये राशि वाले होंगे मालामाल! हर काम में मिलेगी सफलता, बुध की कृपा से चमकेगी किस्मत 

बैठक के एजेंडे के अनुसार, दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्रों में वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग के निर्देशानुसार जीआरएपी के दूसरे चरण के तहत पार्किंग शुल्क में चार गुना वृद्धि प्रस्तावित है। इस प्रस्ताव का उद्देश्य वाहनों की आवाजाही के कारण शहर में प्रदूषण के स्तर को नियंत्रित करना है। निगम राष्ट्रीय राजधानी में 13 प्रमुख प्रवेश बिंदुओं पर अपने रेडियो फ्रीक्वेंसी पहचान (आरएफआईडी) आधारित इलेक्ट्रॉनिक टोल संग्रह प्रणाली के अनुबंध के विस्तार को भी अपनी तत्काल कार्यसूची में शामिल किया है।

Read More : Sarkari Naukari : युवाओं के लिए खुशखबरी, सरकार ने खोला नौकरी का पिटारा, इतने पदों पर होगी भर्ती 

इन 13 प्रमुख प्रवेश बिंदुओं के दायरे में 65 टोल मार्ग आते हैं। इन प्रमुख टोल प्लाजा में कुंडली, राजोकरी, टिकरी, आया नगर, कालिंदी कुंज, कपासहेड़ा, डीएनडी टोल ब्रिज, बदरपुर-फरीदाबाद (मुख्य), बदरपुर-फरीदाबाद, शाहदरा (मुख्य), शाहदरा (फ्लाईओवर), गाजीपुर (मेन) और गाजीपुर (ओल्ड) शामिल हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp