एडीजीपी के आरएसएस नेताओं से मुलाकात में कुछ भी असामान्य नहीं: आरएसएस नेता जयकुमार |

एडीजीपी के आरएसएस नेताओं से मुलाकात में कुछ भी असामान्य नहीं: आरएसएस नेता जयकुमार

एडीजीपी के आरएसएस नेताओं से मुलाकात में कुछ भी असामान्य नहीं: आरएसएस नेता जयकुमार

:   Modified Date:  September 29, 2024 / 07:46 PM IST, Published Date : September 29, 2024/7:46 pm IST

तिरुवनंतपुरम, 29 सितंबर (भाषा) अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) एम आर अजित कुमार की राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) नेतृत्व के साथ निजी बैठक में कथित तौर पर उनके साथ रहे आरएसएस नेता ए जयकुमार ने रविवार को दावा किया कि इसमें कुछ भी असामान्य नहीं था।

दत्तात्रेय होसबोले और राम माधव सहित आरएसएस नेताओं के साथ विभिन्न बैठकों में अजित कुमार के साथ रहे जयकुमार ने कहा कि मुख्य सचिवों सहित कई आईएएस (भारतीय प्रशासनिक सेवा) और आईपीएस (भारतीय पुलिस सेवा) अधिकारियों ने आरएसएस नेतृत्व के साथ निजी बैठकें की हैं।

आरएसएस नेताओं के साथ एडीजीपी कुमार की बैठक से केरल में विवाद छिड़ गया है, जिसपर राज्य में सत्तारूढ़ दल मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की सहयोगी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) और विपक्षी कांग्रेस ने भी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

मीडिया की खबरों के अनुसार, केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के करीबी विश्वासपात्र अजित कुमार ने मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) को स्पष्टीकरण दिया था कि उन्होंने पिछले मई में त्रिशूर में आरएसएस महासचिव दत्तात्रेय होसबोले से मुलाकात की थी, लेकिन स्पष्ट किया था कि यह एक ‘‘निजी मुलाकात’’ थी।

हालांकि, विवाद के बाद पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ने मामले की जांच शुरू की और कानून व्यवस्था के प्रभारी अजित कुमार का बयान उनकी निजी मुलाकातों के संबंध में दर्ज किया।

जयकुमार ने रविवार को फेसबुक पर एक पोस्ट में कहा कि उन्हें टीवी चैनलों से पता चला कि डीजीपी कार्यालय ने कथित बैठकों की जारी जांच के संबंध में उन्हें नोटिस जारी किया है। उन्होंने कहा कि आरएसएस से जुड़े अपने काम के सिलसिले में उन्होंने कई हस्तियों से मुलाकात की है।

जयकुमार ने कहा, ‘‘यह पहली बार नहीं है कि कोई एडीजीपी आरएसएस के किसी नेता से मिले हैं। मुख्य सचिवों सहित कई आईपीएस और आईएएस अधिकारियों ने आरएसएस नेतृत्व के साथ निजी बैठकें की हैं।’’

उन्होंने कहा कि आरएसएस के ‘संपर्क प्रमुख’ के रूप में वे प्रमुख हस्तियों से मिलना जारी रखेंगे। उन्होंने यह भी दावा किया कि लोगों को जल्द ही बैठकों का विवरण समझ में आ जाएगा।

जयकुमार ने पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की आरएसएस संस्थापक केशव राव बलिराम हेडगेवार की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करते हुए एक तस्वीर भी पोस्ट की।

भाषा अमित सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)