भ्रष्टाचार से कोई समझौता नहीं : मुख्यमंत्री माझी ने जिलाधिकारियों से कहा |

भ्रष्टाचार से कोई समझौता नहीं : मुख्यमंत्री माझी ने जिलाधिकारियों से कहा

भ्रष्टाचार से कोई समझौता नहीं : मुख्यमंत्री माझी ने जिलाधिकारियों से कहा

:   Modified Date:  September 27, 2024 / 04:27 PM IST, Published Date : September 27, 2024/4:27 pm IST

भुवनेश्वर, 27 सितंबर (भाषा) ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने यहां लोक सेवा भवन में आयोजित जिलाधिकारियों के दो दिवसीय सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार का भ्रष्टाचार के खिलाफ अटल रुख है कि इससे समझौता नहीं किया जाएगा।

उन्होंने इसी के साथ ओडिशा के आदिवासियों, दलितों और हाशिये पर रह रहे अन्य समुदायों की समस्याओं का समाधान करने पर ध्यान केंद्रित करने का आह्वान किया।

माझी ने कहा, ‘‘भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार में भ्रष्टाचार से समझौते का कोई सवाल ही नहीं है। मैंने महसूस किया है कि पिछले प्रशासन में देरी के कारण महत्वपूर्ण अनियमितताएं और परियोजना लागत में वृद्धि हुई थी।’’

उन्होंने जिलाधिकारियों से कहा कि उनके संज्ञान में कोई अनियमितता सामने आती है तो उनकी जांच करें।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ हम किसी भी स्तर पर भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं करेंगे। जहां तक मेरा सवाल है तो यह मेरी ओर से स्पष्ट संदेश है।’’ उन्होंने जिला प्राधिकारियों को दोबारा आश्वस्त किया कि विकास कार्य के लिए धन उपलब्ध है लेकिन परियोजनाओं को लागू करने में देरी की उन्होंने आलोचना की और रेखांकित किया कि अकसर वित्तवर्ष के आखिर में लागत बढ़ जाती है।

माझी ने जिलाधिकारियों से कहा, ‘‘ इसकी वजह से काम की गुणवत्ता में गिरावट आती है। अधिकारियों को संबंधित विभागों को इस मुद्दे का समाधान करने के लिए लिखना चाहिए। अधिकारी सीधे मुख्यमंत्री से संपर्क कर सकते हैं। जिलाधिकारियों को योजनाओं की वित्तीय एवं भौतिक प्रगति के साथ-साथ खंड स्तर पर नियमित निगरानी करनी चाहिए।’’

इस सम्मेलन में उप मुख्यमंत्री के.वी. सिंह देव, अन्य मंत्री, विभागों के सचिव शामिल हुए। वहीं, मुख्य सचिव मनोज आहूजा ने कार्यक्रम की शुरुआत में विस्तृत दिशानिर्देश प्रस्तुत किए।

भाषा धीरज नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers