Nipah Virus In Kerala

Nipah Virus In Kerala : निपाह वायरस ने बढ़ाई प्रदेश के लोगों की चिंता, बच्चे की मौत के बाद उड़ी स्वास्थ्य विभाग की नींद

Nipah Virus In Kerala : लोग कोरोना महामारी को भूले भी नहीं थे कि एक और नै बिमारी ने सभी की चिंता बढ़ा दी है। इस बिमारी का नाम है निपाह वायरस।

Edited By :   Modified Date:  July 21, 2024 / 04:08 PM IST, Published Date : July 21, 2024/4:04 pm IST

केरल : Nipah Virus In Kerala : लोग कोरोना महामारी को भूले भी नहीं थे कि एक और नै बिमारी ने सभी की चिंता बढ़ा दी है। इस बिमारी का नाम है निपाह वायरस। इस महामारी ने केरल में अपना पैर पसारना शुरू कर दी है। निपाह वायरस से ही संक्रमित एक 14 साल की बच्चे की मौत हो गई है। निपाह वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद लड़के का इलाज जारी था। लेकिन उसके शरीर में संक्रमण बढ़ने की वजह से उसकी जान चली गई।

यह भी पढ़ें : Bangladesh Reservation Protest: सरकारी नौकरियों में घटाया गया आरक्षण.. 56 से किया गया 7 फ़ीसदी.. अब 93 फ़ीसदी नौकरी सिर्फ मेरिट के आधार पर

स्वास्थ मंत्रालय ने कहि ये बात

Nipah Virus In Kerala :  बच्चे की मौत के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से भी बताया कि केरल के मल्लपुरम जिले में निपाह वायरस के एक मरीज की मौत हो गई, जिसकी पुष्टि NIV, पुणे द्वारा की गई थी। वहीं आगे स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से कहा गया कि मामले की जांच, महामारी विज्ञान संबंधों की पहचान और तकनीकी सहायता के लिए राज्य की सहायता के लिए एक संयुक्त प्रकोप प्रतिक्रिया केंद्रीय टीम तैनात की जाएगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp