Neeraj Chopra Wins Gold : एथलीट नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास, पावो नुरमी गेम्स में स्वर्ण पदक जीतकर बढ़ाया देश का मान |

Neeraj Chopra Wins Gold : एथलीट नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास, पावो नुरमी गेम्स में स्वर्ण पदक जीतकर बढ़ाया देश का मान

Neeraj Chopra Wins Gold : एथलीट नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास, पावो नुरमी गेम्स में स्वर्ण पदक जीतकर बढ़ाया देश का मान

Edited By :   Modified Date:  June 19, 2024 / 11:50 AM IST, Published Date : June 19, 2024/11:50 am IST

Neeraj Chopra Wins Gold: भारत के ओलंपिक और विश्व चैम्पियन भालाफेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने एक महीने बाद वापसी करते हुए पावो नुरमी खेलों में मंगलवार को पहली बार स्वर्ण पदक जीता। भारतीय स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज ने पावो नुरमी खेलों में यह कमाल किया है। जेवलिन थ्रोअर इस स्टार ने 85.97 मीटर भाला फेंक स्वर्ण पदक जीता है। 2024 में उनका यह दूसरा गोल्ड है। अब उनकी नजरें पेरिस में होने वाले ओलंपिक गोल्ड पर होंगी।

Read More: Bank of Baroda Recruitment 2024: बैंक ऑफ बड़ौदा में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, कैसे करें अप्लाई यहां देखें पूरी डिटेल 

बता दें कि नीरज ने फिनलैंड के टोनी केरानेन ने 84 . 19 मीटर के थ्रो के साथ रजत पदक जीता। वहीं उनके हमवतन और पिछली बार के स्वर्ण पदक विजेता ओलिवर हेलांडेर को कांस्य पदक जीता जिन्होंने 83 . 96 मीटर का थ्रो फेंका था। नीरज का यह इस मुकाबले का सबसे कमजोर थ्रो रहा, लेकिन इससे उनकी बढ़त पर कोई फर्क नहीं पड़ा। पांचवें प्रयास में नीरज फाउल कर बैठे, लेकिन राहत की बात यह रही कि इस प्रयास में भी कोई नीरज को पीछे नहीं छोड़ सके। छठे प्रयास में उन्होंने 82.97 मीटर का थ्रो किया।

Read More: कांग्रेस को बड़ा झटका! पूर्व कांग्रेस नेता किरण चौधरी नेता बेटी के साथ भाजपा में शामिल 

Neeraj Chopra Wins Gold: बता दें कि 2024 में भारत में ही हुए फेडरेशन कप में भी नीरज चोपड़ा न शानदार प्रदर्शन करते हुए सबसे दूर भाला फेंककर गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। इसके बाद अब फिनलैंड में इस स्टार एथलीट ने गोल्ड जीता। पेरिस में नीरज चोपड़ा की नजरें दूसरे ओलंपिक गोल्ड जीतने पर होगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers