Muslim Marriage Act Repealing: मुस्लिमों को लेकर इस BJP सरकार का एक और बड़ा फैसला.. ख़त्म कर दिया शादी का कानून, मकसद भी बताया.. | Muslim Marriage Act Repealing in Assam Notification

Muslim Marriage Act Repealing: मुस्लिमों को लेकर इस BJP सरकार का एक और बड़ा फैसला.. ख़त्म कर दिया शादी का कानून, मकसद भी बताया..

Muslim Marriage Act Repealing: मुस्लिमों को लेकर इस BJP सरकार का एक और बड़ा फैसला.. ख़त्म कर दिया शादी का कानून, मकसद भी बताया

Edited By :   Modified Date:  July 18, 2024 / 11:40 PM IST, Published Date : July 18, 2024/11:40 pm IST

गुवाहाटी: असम की हिमंता बिस्वा सरमा के नेतृत्व वाली सरकार मुस्लिम विवाह कानून और तलाक पंजीकरण अधिनियम को रद्द कर दिया गया है। असम कैबिनेट ने गुरुवार को असम रिपीलिंग बिल को मंजूरी दे दी है। अब विधानसभा के मानसून सत्र में इस पर चर्चा होगी। सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने खुद इसका ऐलान किया है। सीएम ने ये भी कहा कि मुस्लिमों के विवाह पंजीकरण के लिए भी एक नया कानून लाया जाएगा।

Muslim Marriage Act Repealing in Assam Notification

#SarkarOnIBC24 : पूर्व IAS नियाज खान का विवादित पोस्ट, बढ़ती आबादी, मुसलमान जिम्मेदार?

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट के माध्यम से सीएम हिमंत ने बताया है कि हमने Assam Repealing Bill 2024 को मंजूरी दे दी है। इसके माध्यम से असम मुस्लिम विवाह और तलाक पंजीकरण अधिनियम और नियम 1935 को निरस्त करने का निर्णय लिया है, ताकि बाल विवाह के अतिरिक्त सुरक्षा उपाय हो सकें और बेटियों और बहनों के लिए न्याय सुनिश्चित हो। ऐसे में सवाल ये है कि आखिर मुस्लिम विवाह कानून में ऐसा क्या था, जिसे असम सरकार को रद्द करने के लिए कानून लाना पड़ा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp