मुकेश अंबानी ने बदरीनाथ, केदारनाथ के दर्शन किए |

मुकेश अंबानी ने बदरीनाथ, केदारनाथ के दर्शन किए

मुकेश अंबानी ने बदरीनाथ, केदारनाथ के दर्शन किए

:   Modified Date:  October 20, 2024 / 04:09 PM IST, Published Date : October 20, 2024/4:09 pm IST

गोपेश्वर, 20 अक्टूबर (भाषा) उद्योगपति मुकेश अंबानी ने‌ रविवार को भगवान बदरीनाथ और केदारनाथ के दर्शन किए और दोनों मंदिरों में कुल पांच करोड़ दो लाख रुपये की भेंट अर्पित की।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक पहले बदरीनाथ धाम पहुंचे जहां श्री बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के उपाध्यक्ष किशोर पंवार एवं मुख्य कार्याधिकारी विजय प्रसाद थपलियाल ने उनकी अगवानी की ।

सुबह नौ बजे मंदिर पहुंचने के बाद उन्होंने भगवान के दर्शन किए तथा पूजा में शामिल हुए । इसके बाद उन्होंने मंदिर परिसर में ही स्थित लक्ष्मी मंदिर में मां लक्ष्मी के दर्शन किये जहां समिति के पदाधिकारियों ने उन्हें भगवान बदरीविशाल का प्रसाद भेंट किया।

इसके बाद अंबानी केदारनाथ मंदिर पहुंचे जहां समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने उनका स्वागत किया। उन्होंने मंदिर में भगवान शिव का रूद्राभिषेक किया । इसके बाद अजय ने उद्योगपति को भगवान केदारनाथ का प्रसाद भेंट किया।

मंदिर समिति के मीडिया प्रभारी डॉ हरीश गौड़ ने बताया कि अंबानी हर साल दर्शन के लिए बदरीनाथ तथा केदारनाथ मंदिर आते हैं ।

उन्होंने बताया कि इस बार भी उन्होंने बदरीनाथ तथा केदारनाथ धाम के लिए कुल पांच करोड़ दो लाख रुपये की धनराशि का चेक मंदिर समिति को दान स्वरूप भेंट किया है । गौड़ ने कहा कि कोरोना काल में जब यात्रा न्यूनतम थी, तब भी उन्होंने मंदिर समिति को दान स्वरूप बड़ी भेंट दी थी।

भाषा सं दीप्ति नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)