Many goats died after being struck by lightning

Viral Video : आकाशीय बिजली की चपेट में आने से कई बकरियों की हुई मौत, सामने आया चौकाने वाला वीडियो

Uttarkashi Viral Video : आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 30 बकरियों की मौत हो गई है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

Edited By :   Modified Date:  September 2, 2024 / 07:32 PM IST, Published Date : September 2, 2024/7:32 pm IST

देहरादून : Uttarkashi Viral Video : उत्तराखंड के उत्तरकाशी से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 30 बकरियों की मौत हो गई है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। यह पूरी घटना उत्तरकाशी के मोरी ब्लॉक के नुराणू जंगलों में हुई है। वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन ने तुरंत एक्शन लिया और मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की। अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और वहां मौजूद चरवाहों से पूरी जानकारी जुटाई। जानकारी के अनुसार, यह घटना उस समय हुई जब बकरियों का झुंड खुले आसमान के नीचे हल्की बारिश के दौरान गीली घास पर चर रहा था।

यह भी पढ़ें : Tija-Pora Tihar In CM House : विष्णु भैय्या के आँगन में महतारियों के चेहरों पर खिली मुस्कान। तीजा-पोरा तिहार में उत्साह के साथ झूमते-नाचते दिखीं महिलाएं

चपेट में आई 30 बकरियां

Uttarkashi Viral Video :  इसी दौरान अचानक आसमान में बिजली कड़की और देखते ही देखते 30 बकरियां इसकी चपेट में आ गईं। यह घटना जंगल में मौजूद अन्य पशुओं और चरवाहों के लिए भी एक बड़ा सदमा था। प्रशासन द्वारा की जा रही जांच में यह जानने का प्रयास किया जा रहा है कि इस तरह की घटनाओं से भविष्य में कैसे बचा जा सकता है और प्रभावित परिवारों को क्या मदद दी जा सकती है।

यह भी पढ़ें : Weather Update : राजधानी समेत कई जिलों में भारी बारिश की संभावना, जलभराव स्थानों पर बरते सावधानी, मौसम विभाग का अलर्ट 

सामने आया वीडियो

Uttarkashi Viral Video :  अधिकारियों का कहना है कि आकाशीय बिजली से होने वाले हादसे दुर्लभ होते हैं, लेकिन इस तरह की घटनाओं से जान-माल का भारी नुकसान हो सकता है।इस घटना ने स्थानीय लोगों में चिंता और दुख की लहर फैला दी है। ग्रामीण इलाकों में आकाशीय बिजली के खतरों को लेकर जागरूकता फैलाने की भी आवश्यकता है, ताकि इस तरह की त्रासदियों से बचा जा सके।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp