Manipur Violence: फिर गोलियों की आवाज से गूंजा मणिपुर, गोलीबारी में 5 लोगों की मौत, जानें क्या है मामला |

Manipur Violence: फिर गोलियों की आवाज से गूंजा मणिपुर, गोलीबारी में 5 लोगों की मौत, जानें क्या है मामला

Manipur Violence: फिर गोलियों की आवाज से गूंजा मणिपुर, गोलीबारी में 5 लोगों की मौत, जानें क्या है मामला

Edited By :   Modified Date:  September 7, 2024 / 04:01 PM IST, Published Date : September 7, 2024/4:01 pm IST

Manipur Violence: मणिपुर के जिरीबाम जिले में शनिवार सुबह हुई हिंसा में पांच लोगों की मौत हो गई है। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि,एक व्यक्ति की उस समय गोली मारकर हत्या कर दी गई जब वह सो रहा था, वहीं चार लोग दो विरोधी समुदायों के हथियारबंद लोगों के बीच गोलीबारी में मारे गए। अधिकारी के मुताबिक उग्रवादी जिला मुख्यालय से करीब पांच किलोमीटर दूर एक सुनसान स्थान पर अकेले रहने वाले व्यक्ति के घर में घुसे और उसकी गोली मारकर हत्या कर दी।

Read More: Namo Drone Didi Yojana : “घरेलू काम के संग निरूपा साहू उड़ाती है अब ड्रोन, गांव में कहलाती है ड्रोन वाली दीदी 

अधिकारी ने बताया कि हत्या के बाद जिला मुख्यालय से करीब सात किलोमीटर दूर दो विरोधी समुदायों के हथियारबंद लोगों के बीच भारी गोलीबारी हुई, जिसमें तीन उग्रवादियों सहित चार हथियारबंद लोगों की मौत हो गई। इस सप्ताह के शुरुआत में जिले में संदिग्ध ‘‘ग्रामीण स्वयंसेवकों’’ ने बोरोबेक्रा पुलिस थाने के जकुराधोर में एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी के तीन कमरों के खाली पड़े मकान को जला दिया था।

Read More: CG News: प्रकाशमय होगा ग्रामीणों का जीवन, मुख्यमंत्री की पहल पर पहली बार कोरवा जनजाति के गांव में पहुंचेगी बिजली, जताया सीएम का आभार

Manipur Violence: ‘ट्राइबल बॉडी इंडीजिनस ट्राइब्स एडवोकेसी कमेटी’ (फेरजॉल और जिरिबाम) ने घटना में किसी भी तरह की संलिप्तता से इनकार किया है। मैतेई और हमार समुदायों के प्रतिनिधियों ने सामान्य स्थिति बहाल करने और आगजनी तथा गोलीबारी की घटनाओं को रोकने के लिए एक अगस्त को असम के कछार में सीआरपीएफ के एक कार्यालय में समझौता किया था। इसके बाद बावजूद इलाके में हिंसा की घटनाएं हो रही हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो