Liquor Shops Closed Latest Order: Daru Dukan will Closed for 5 days in State

Liquor Shops Closed : शराब प्रेमियों के लिए जरूरी खबर, 5 दिन बंद रहेंगे सभी दारू दुकानें, इस वजह से आबकारी विभाग ने जारी किया आदेश

शराब प्रेमियों के लिए जरूरी खबर, 5 दिन बंद रहेंगे सभी दारू दुकानें, Liquor Shops Closed Latest Order: Daru Dukan will Closed for 5 days in State

Edited By :   Modified Date:  September 16, 2024 / 10:26 AM IST, Published Date : September 16, 2024/10:26 am IST

लखनऊः Liquor Shops Closed Latest Order अगर आप शराब पीने के शौकीन हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। दरअसल, अगले महीने अक्टूबर में तीन दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी। हालांकि कुछ जिलों में यह आंकड़ा 5 दिन का हो सकता है। हालांकि यूपी की हरियाणा सीमा से लगते छह जिलों में शराब की दुकानें दो दिन और बंद रह सकती हैं, क्योंकि आने वाले दिनों में यहां विधानसभा चुनाव होने वाला है। शराब दुकानों को बंद करने को लेकर आबकारी विभाग ने आदेश जारी कर दिया है।
Liquor Shops Closed Latest Order मिली जानकारी के अनुसार अक्टूबर की बात करें तो 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती, 12 अक्टूबर को दशहरा और 17 अक्टूबर को महर्षि वाल्मीकि जयंती है। यही वजह है कि ये तीन शराब दुकानें बंद रहेंगी। हालांकि यूपी की हरियाणा सीमा से लगते छह जिलों में शराब की दुकानें दो दिन और बंद रह सकती हैं, क्योंकि आने वाले दिनों में यहां विधानसभा चुनाव होने वाला है। आबकारी विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि अगर इन घोषित तिथियों पर शराब की दुकानें खुली पाई जाती हैं तो जुर्माना लगाने के साथ दुकान का लाइसेंस भी निरस्त किया जा सकता है। दुकान पर शराब की बिक्री के साथ होटल-रेस्तरां में इसे परोसे जाने पर भी पाबंदी होगी। आबकारी विभाग के निरीक्षक इसके लिए बाकायदा अभियान चलाएंगे। अगर निरीक्षण में कहीं दुकान खुली पाई गई तो सख्त कार्रवाई होगी।
बता दें कि हरियाणा में अगले महीने विधानसभा चुनाव हैं, जहां मतदान की तारीख पांच अक्टूबर और मतगणना की तारीख 8 अक्टूबर है। हरियाणा विधानसभा चुनाव को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर यानी नोएडा समेत पड़ोसी प्रदेश की सीमा से लगते जिलों में शराब की दुकानें बंद रखने का आदेश दिया गया है। इन सीमाई जिलों में वोटिंग डे और काउंटिंग डे पर अवकाश रहेगा।

 
Flowers