Landslide occurred in this district of Uttarakhand after heavy rain

Landslide In Uttarakhand : भारी बारिश के बाद उत्तराखंड के इस जिले में हुआ भूस्खलन, राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात ठप

Landslide In Uttarakhand : लगातार हो रही बारिश के चलते जोनसर के पहाड़ी क्षेत्र में भूस्खलन होने से राजमार्ग ठप हो गया।

Edited By :   Modified Date:  September 2, 2024 / 10:26 PM IST, Published Date : September 2, 2024/10:26 pm IST

देहरादून : Landslide In Uttarakhand : उत्तराखंड के देहरादून के कई इलाकों में सोमवार सुबह से ही भारी बारिश हो रही है। भारी बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। लगातार हो रही बारिश के चलते जोनसर के पहाड़ी क्षेत्र में भूस्खलन होने से राजमार्ग ठप हो गया। इसके अलावा प्रशासन को ककाडी खड्ड के भी पास भारी मलबा इकट्ठा होने और जजरेड की पहाड़ियों से लगातार पत्थर गिरने के कारण जिले के कालसी चकराता मोटर मार्ग, ध्वैरा मोड़ को बंद करना पड़ा। पहाड़ों से लगातार पत्थरों के गिरने के कारण पीडब्ल्यूडी को मार्ग खोलने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बुलडोजर के जर‍िए मार्ग से मलबे को हटाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : Aabha Paul Yoga Latest Video: क्या आपने देखा आभा पॉल का योगासन का यह तरीका..? इंस्टा पर साझा किया Video, आप भी देखें

कई जिलों में हुआ जलभराव

Landslide In Uttarakhand : विकास नगर के अलावा प्रदेश के चमोली जिले में भी कई दिनों से हो रही भारी बारिश की वजह से हुए जलभराव और भूस्खलन की वजह से पागल नाला में बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद करना पड़ा है। बारिश की वजह से गिरे मलबे और पत्थरों की वजह से राष्ट्रीय राजमार्ग पर मिट्टी और पत्थरों का ढेर इकट्ठा हो गया। इसके चलते राजमार्ग पर आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया। राष्ट्रीय राजमार्ग पर आवागमन ठप होने के चलते दोनों तरफ आने और जाने वाहन फंसे हैं।

यह भी पढ़ें : Mumbai-Indore New Rail Project : मुंबई-इंदौर नई रेल लाइन को मिली मंजूरी, सीएम डॉ. मोहन यादव ने प्रधानमंत्री और रेल मंत्री का जताया आभार 

यातायात बहाल करने की कोशिश में लगा स्थानीय प्रशासन

Landslide In Uttarakhand : स्थानीय प्रशासन मलबे को हटाकर यातायात बहाल करने की कोशिश में लगा है, लेकिन बीच-बीच में मलबे के गिरने की वजह से काम को रोकना पड़ता है, इससे यातायात बहाल होने में समय लग रहा है। बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद करना पड़ा है। बारिश की वजह से राष्ट्रीय राजमार्ग पर गिरे मलबे और पत्थरों की वजह से राष्ट्रीय राजमार्ग पर मिट्टी और पत्थरों के मलबे का ढेर इकट्ठा हो गया, इसके चलते राजमार्ग पर आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया। राष्ट्रीय राजमार्ग पर आवागमन ठप होने के चलते दोनों तरफ आने और जाने वाहन फंसे हैं। स्थानीय प्रशासन मलबे को हटाकर यातायात बहाल करने की कोशिश में लगा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp