केरल के राज्यपाल ने मोहनन कुन्नुम्मल को केयूएचएस के कुलपति के रूप में फिर से नियुक्त किया |

केरल के राज्यपाल ने मोहनन कुन्नुम्मल को केयूएचएस के कुलपति के रूप में फिर से नियुक्त किया

केरल के राज्यपाल ने मोहनन कुन्नुम्मल को केयूएचएस के कुलपति के रूप में फिर से नियुक्त किया

:   Modified Date:  October 24, 2024 / 11:16 PM IST, Published Date : October 24, 2024/11:16 pm IST

तिरुवनंतपुरम, 24 अक्टूबर (भाषा) केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने बृहस्पतिवार को मोहनन कुन्नुम्मल को फिर से केरल स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय (केयूएचएस) का कुलपति (वीसी) नियुक्त किया।

नियुक्ति आदेश के अनुसार कुन्नुम्मल, जिनका कुलपति के रूप में कार्यकाल 25 अक्टूबर को समाप्त होने वाला था, को पांच वर्ष की अवधि के लिए या 70 वर्ष की आयु पूरी होने तक, जो भी पहले हो, केयूएचएस के कुलपति के रूप में फिर से नियुक्त किया गया।

इसके अतिरिक्त खान, जो कुलाधिपति भी हैं, ने उन्हें केरल विश्वविद्यालय का उस वक्त तक अंतरिम कुलपति भी नियुक्त किया, जब तक कि वहां नियमित आधार पर कुलपति की नियुक्ति नहीं हो जाती।

दोनों नियुक्तियां 26 अक्टूबर से प्रभावी होंगी।

कुन्नुम्मल को पुनः नियुक्त करने संबंधी कुलाधिपति के निर्णय की ‘फेडरेशन ऑफ यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन’ (एफयूटीए) ने आलोचना की तथा इसे ‘‘अलोकतांत्रिक’’ बताया।

एफयूटीए ने प्रेस विज्ञप्ति में आरोप लगाया कि कुलाधिपति की एकतरफा कार्यवाही केरल के विश्वविद्यालयों के समक्ष गंभीर संकट खड़ा कर रही है।

एफयूटीए के अध्यक्ष प्रोफेसर चक्रपाणि और महासचिव एस. नसीब ने विज्ञप्ति में कहा कि केरल के सभी विश्वविद्यालयों के शिक्षक कुलाधिपति के फैसले के विरोध में 25 अक्टूबर को ‘‘काला दिवस’’ ​​मनाएंगे।

भाषा

देवेंद्र प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)