केजरीवाल की न्यायिक हिरासत अवधि 12 जुलाई तक बढ़ाई गई |

केजरीवाल की न्यायिक हिरासत अवधि 12 जुलाई तक बढ़ाई गई

केजरीवाल की न्यायिक हिरासत अवधि 12 जुलाई तक बढ़ाई गई

:   Modified Date:  July 3, 2024 / 06:52 PM IST, Published Date : July 3, 2024/6:52 pm IST

नयी दिल्ली, तीन जुलाई (भाषा) दिल्ली की एक अदालत ने कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत अवधि बुधवार को 12 जुलाई तक बढ़ा दी।

केजरीवाल वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा के समक्ष पेश हुए।

इस बीच, अदालत ने केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल को उनकी स्वास्थ्य जांच के दौरान सहायक के रूप में उपस्थित रहने की अनुमति देने संबंधी आवेदन पर अपना आदेश छह जुलाई तक सुरक्षित रख लिया।

कार्यवाही के दौरान केजरीवाल ने अदालत से अपनी बात कहने की अनुमति मांगी लेकिन अदालत ने कहा कि उनके वकील पहले से ही उनकी बात रख रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा कि उनकी पत्नी ने वर्षों से उनके स्वास्थ्य देखभाल में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और चूंकि उन्हें उनकी बीमारियों व चिकित्सा इतिहास के बारे में विस्तृत जानकारी है, इसलिए उन्हें हर सप्ताह उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्रदान करना उचित और आवश्यक है।

याचिका में कहा गया है, ‘उनकी चिकित्सा देखभाल में पारदर्शिता न केवल कानूनी आवश्यकता है, बल्कि नैतिक चिकित्सा पद्धति का एक महत्वपूर्ण घटक भी है। इसलिए, आवेदक (अरविंद केजरीवाल) और उनकी पत्नी को उपचार के सभी पहलुओं के बारे में विधिवत जानकारी दी जानी चाहिए।”

प्रवर्तन निदेशालय ने आवेदन का विरोध किया।

भाषा

जोहेब अविनाश

अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)