कर्नाटक : दो बच्चों का अपहरण; तकनीकी निगरानी तंत्र की मदद से अपहरणकर्ताओं को पकड़ा |

कर्नाटक : दो बच्चों का अपहरण; तकनीकी निगरानी तंत्र की मदद से अपहरणकर्ताओं को पकड़ा

कर्नाटक : दो बच्चों का अपहरण; तकनीकी निगरानी तंत्र की मदद से अपहरणकर्ताओं को पकड़ा

:   Modified Date:  October 25, 2024 / 01:06 PM IST, Published Date : October 25, 2024/1:06 pm IST

बेलगावी (कर्नाटक), 25 अक्टूबर (भाषा) कर्नाटक के बेलगावी शहर में एक कारोबारी के दो बच्चों का उनके घर से कथित तौर पर अपहरण कर लिया गया। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि जिन बच्चों का अपहरण किया गया उनमें से एक चार वर्षीय लड़की है और एक तीन वर्षीय लड़का है। उसने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में दो व्यक्ति घर में घुसते और उन्हें लेकर भागते हुए दिखाई दे रहे हैं।

पुलिस ने बताया कि दोनों बच्चों को सकुशल बरामद कर उनके माता-पिता को सौंप दिया है, जबकि कथित अपहरण में शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

उसके अनुसार, घटना बृहस्पतिवार दोपहर की है जब दोनों बच्चे स्कूल से लौटे और घर की बैठक में खेल रहे थे। उस समय घर पर केवल उनकी दादी थीं।

पुलिस ने बताया कि तीसरा आरोपी घर से कुछ दूर कार लेकर इंतजार कर रहा था जबकि दो आरोपियों ने बच्चों को पकड़ कर वाहन में डाला और भाग गए।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और तकनीकी निगरानी तंत्र की मदद से पता लगा लिया कि संदिग्ध आरोपी किस मार्ग से गए थे। इसके बाद पड़ोसी जिले की पुलिस से तुरंत संपर्क साधा गया।

उन्होंने कहा, ‘‘तकनीकी निगरानी तंत्र की मदद से पुलिस दल ने वाहन का पीछा किया और शुक्रवार की सुबह करीब चार बजकर 25 मिनट पर बेलगावी जिले के कोहल्ली के पास वाहन को रोक लिया गया।’’

अधिकारी ने कहा, ‘‘दोनों बच्चों को सकुशल बरामद कर लिया गया। उन्हें कोई चोट नहीं आई है और वाहन में सवार तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया।’’

पूछताछ के दौरान, आरोपियों में से एक ने खुलासा किया कि उसने कारोबारी के ट्रेडिंग मंच में निवेश किया था और उसे भारी नुकसान हुआ था।

अधिकारी ने बताया कि जब उसने कारोबारी से एक करोड़ रुपये मांगे, तो उसने देने से मना कर दिया इसलिए उसने बच्चों का अपहरण करने की साजिश रची।

भाषा खारी मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)