इंद्र सेना रेड्डी नल्लू मिजोरम के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार संभालने के लिए आइजोल पहुंचे |

इंद्र सेना रेड्डी नल्लू मिजोरम के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार संभालने के लिए आइजोल पहुंचे

इंद्र सेना रेड्डी नल्लू मिजोरम के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार संभालने के लिए आइजोल पहुंचे

:   Modified Date:  September 29, 2024 / 07:23 PM IST, Published Date : September 29, 2024/7:23 pm IST

आइजोल, 29 सितंबर (भाषा) त्रिपुरा के राज्यपाल इंद्र सेना रेड्डी नल्लू मिजोरम के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार संभालने के लिए रविवार को आइजोल पहुंचे। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

नल्लू आइजोल के पास लेंगपुई में राज्य के एकमात्र हवाई अड्डे पर विमान से उतरे। अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री लालदुहोमा और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों ने नल्लू का स्वागत किया। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष लालबियाकजामा और गृह मंत्री के सपदांगा भी मौजूद थे। कई वरिष्ठ अधिकारी भी हवाई अड्डे पर मौजूद थे।

उन्होंने बताया कि नल्लू सोमवार को दिन में 10 बजे यहां राजभवन में मिजोरम के राज्यपाल के रूप में शपथ लेंगे।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा पिछले सप्ताह जारी अधिसूचना में, मिजोरम के राज्यपाल डॉ हरि बाबू कंभमपति की अनुपस्थिति के दौरान नल्लू को मिजोरम के राज्यपाल के रूप में अतिरिक्त प्रभार संभालने के लिए नियुक्त किया गया था। कंभमपति स्वास्थ्य संबंधी समस्या के कारण छुट्टी पर हैं।

वर्ष 2021 में मिजोरम के राज्यपाल नियुक्त किए गए कंभमपति को 10 सितंबर को फेफड़ों में संक्रमण के कारण हैदराबाद के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। राजभवन के सूत्रों ने बताया कि राज्यपाल को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है और वह अब विशाखापत्तनम में अपने घर पर आराम कर रहे हैं।

सूत्रों ने बताया कि कंभमपति की हालत अब स्थिर है, लेकिन वह राज्यपाल के रूप में अपना कार्यभार संभालने की स्थिति में नहीं हैं।

भाषा आशीष दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)