India WTC Final Chances | India vs Bangladesh 2nd Test Latest Updates | World Test Championship 2023-25 Points Table

India WTC Final Chances: बांग्लादेश के खिलाफ रद्द हुआ दूसरा टेस्ट भारत को होगा तगड़ा नुकसान.. छीन जाएगी WTC टेबल की टॉप पोजीशन!..

India WTC Final Chances फिलहाल डब्ल्यूटीसी के अंजतालिका के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया 62.50 प्रतिशत अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। श्रीलंका 55.54 अंक प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर है.

Edited By :   Modified Date:  September 29, 2024 / 09:02 PM IST, Published Date : September 29, 2024/9:01 pm IST

India WTC Final Chances: कानपुर: इन दिनों भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर में दूसरा टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच का पहला दिन ही खेला जा सका था जबकि बाकी के दो दिन बारिश की वजह से पूरी तरह धुल चुका है। अब इस मैच में सिर्फ दो दिन ही बाकी हैं। पूरी सम्भावना है की मुकाबला होने के बाद भी इसका कोई नतीजा नहीं निकलेगा और यह पूरा खेल ड्रा पर ख़त्म होगा। लेकिन इस मुकाबले के रद्द होने की स्थिति में भारत को तगड़ा नुकसान झेलना पड़ेगा। समान प्वाइंट्स के बंटने से जहाँ भारत को नुकसान होगा तो वही इससे टीम इण्डिया के जीत के प्रतिशत में भी बड़ा अंतर आ जाएगा। ऐसा इसलिए भी क्योंकि श्रीलंका ने न्यूजीलैंड पर शानदार जीत दर्ज की है और टीम WTC के प्वाइंट टेबल पर तीसरे स्थान पर काबिज हो गई हैं। तो आइये जानते हैं कि आखिर भारत को किस तरह इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा?

PCB Mohammad Yousuf Resigned: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ सेलेक्टर मोहम्मद यूसुफ ने दिया पद से इस्तीफा.. सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग से थे परेशान..

India vs Bangladesh 2nd Test Latest Updates

कैसा होगा WTC का प्वाइंट्स टेबल?

कानपुर में दूसरे टेस्ट का नतीजा टीम इंडिया के मौजूदा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने की संभावनाओं के लिए काफी अहम है। रोहित शर्मा की नेतृत्व वाली टीम 10 मैचों में 71.67 के अंक प्रतिशत के साथ 2023-25 WTC के अंकतालिका में सबसे ऊपर है। यदि कानपुर टेस्ट ड्रॉ पर समाप्त होता है, तो रोहित शर्मा की टीम को फाइनल में जगह सुनिश्चित करने के लिए अपने बचे आठ मैचेज में से पांच में जीत हासिल करनी होगी, बशर्ते अन्य शीर्ष दो दावेदार अंक न गंवाएं। बांग्लादेश श्रृंखला के बाद, भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन घरेलू टेस्ट मैच और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टेस्ट मैच खेलने हैं।

IPL Overseas Players Rule: ‘आईपीएल में विदेशी खिलाड़ियों पर 2 साल के लिए सख्त प्रतिबन्ध अगर..’, BCCI के इस नए नियम से मचा हड़कंप, आप भी पढ़े

World Test Championship 2023-25 Points Table

फिलहाल डब्ल्यूटीसी के अंजतालिका के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया 62.50 प्रतिशत अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। श्रीलंका 55.54 अंक प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर है, जबकि न्यूजीलैंड 42.86 पीसीटी के साथ चौथे स्थान पर है। डब्ल्यूटीसी फाइनल में स्थान सुरक्षित करने के लिए, टीम इंडिया को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे इन तीन टीमों में से कम से कम दो से आगे रहें।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो