IMD Weather Update: फिर एक बार करवट लेने वाला है मौसम, जमकर बरसेंगे बदरा, मौसम केंद्र ने इन राज्यों में जारी किया अलर्ट |

IMD Weather Update: फिर एक बार करवट लेने वाला है मौसम, जमकर बरसेंगे बदरा, मौसम केंद्र ने इन राज्यों में जारी किया अलर्ट

IMD Weather Update: फिर एक बार करवट लेने वाला है मौसम, जमकर बरसेंगे बदरा, मौसम केंद्र ने इन राज्यों में जारी किया अलर्ट

Edited By :   Modified Date:  September 14, 2024 / 07:55 PM IST, Published Date : September 14, 2024/7:55 pm IST

IMD Weather Update: दिल्ली समेत कुछ राज्यों में भारी बारिश जारी है। वहीं भारी बारिश के बीच भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने देश के कई राज्यों में शनिवार को भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया था इस अलर्ट के बीच पश्चिम बंगाल और ओडिशा, उत्तराखंड समेत कुछ राज्यों में भारी बारिश दर्ज की गई। भारतीय मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया हैं। उन प्रमुख राज्यों में एक से दो दिन और भारी बारिश हो सकती है। पश्चिम बंगाल और ओडिशा में जारी भारी बारिश की आशंका के बीच भारतीय मौसम विभाग ने कहा कि इस दौरान मछुवारे समुद्र में ना जाए, क्योंकि भारी बारिश के चलते समुद्र में तेज लहरे उठ सकती है, जिस लहरों के बीच उनके नाव पलटने का डर रहेगा।

Read More: Sandeep Lakra Murder Case: मुख्यमंत्री की नाराजगी पड़ी भारी.. हटाए गए इस जिले के थाना प्रभारी.. रायपुर तक पहुँच चुकी है इस मामले की गूंज

वहीं इससे पहले IMD ने शुक्रवार को कहा था कि दक्षिण-पूर्वी बांग्लादेश और उसके आस-पास के इलाकों में बना निम्न दबाव का क्षेत्र पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ गया है और यह बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पूर्व और उससे सटे दक्षिण-पूर्वी बांग्लादेश तट पर एक सुस्पष्ट निम्न दबाव क्षेत्र के रूप में बना हुआ है। इसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और तक तटीय पश्चिम बंगाल और उससे सटे उत्तर-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी पर एक दबाव क्षेत्र में तब्दील होने की संभावना है।

Read More: निगम चुनाव में मेयर और पूर्व मेयर समेत आधा दर्जन दावेदारों का दावा, टिकट के लिए घमासान मचना तय 

इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

IMD ने उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। उत्तराखंड में यदि बारिश होती है तो इससे बाढ़ और भूस्खलन का खतरा बढ़ जाएगा. ऐसे में पहाड़ी क्षेत्र में रहने वाले लोगों को अलर्ट रहने की जरूरत हैं। इसकी के साथ ही यूपी और हरियाणा में बारिश जारी है। इन दोनों राज्यों में जारी बारिश की वजह से जहां लोगों को गर्मी से जरूरत राहत मिली है, लेकिन कुछ इलाकों में जल- जमाव की स्थित पैदा हो गई है। वहीं IMD के बताने के अनुसार  राजस्थान, बिहार समेत अन्य राज्यों में भी बारिश दर्ज की गई।

Read More: Monalisa Hot Pic: व्हाइट बॉडीकॉन ड्रेस पहन सेक्सी अंदाज में नजर आई ये भोजपुरी एक्ट्रेस, देखें तस्वीरें

IMD Weather Update: बता दें कि, पश्चिम बंगाल और ओडिशा, उत्तराखंड समेत कुछ राज्यों में आज IMD ने भारी बारिश दर्ज की गई। वहीं IMD ने झारखंड, छत्तीसगढ़, उड़ीसा, ईस्ट मध्य प्रदेश में कल यानी 15 सितम्बर को भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। यानी भारी बारिश से लोगों को जल्द छुटकारा नहीं मिलने वाला है। ऐसे में लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp