IMD Weather Update: राजधानीवासी सावधान! आने वाले 7 दिनों तक गरज-चमक के साथ होगी झमाझम बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी |IMD Weather Update

IMD Weather Update: राजधानीवासी सावधान! आने वाले 7 दिनों तक गरज-चमक के साथ होगी झमाझम बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी

IMD Weather Update: राजधानीवासी सावधान! आने वाले 7 दिनों तक गरज-चमक के साथ होगी झमाझम बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी

Edited By :   Modified Date:  July 2, 2024 / 09:18 PM IST, Published Date : July 2, 2024/9:17 pm IST

IMD Weather Update: नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में भले ही मॉनसून आ गया हो और पहली बारिश भी पड़ गई हो लेकिन दिल्ली की उमस जाने का नाम ही नहीं ले रही है। मौसम विभाग ने आने वाले 7 दिनों तक राजधानी में गरज के साथ बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के अनुसार तीन जुलाई को दिल्ली का अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

Read more: Majhi Ladki Bahin Yojana: इन महिलाओं को अब हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए, जानें कैसे करना होगा आवेदन 

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में मंगलवार दोपहर को हल्की बारिश हुई, जबकि मौसम विभाग ने शहर में भारी बारिश का अनुमान जताया है। भारत मौसम विज्ञान विभागने दिल्ली में मंगलवार के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है। आईएमडी के मुताबिक दिल्ली के कुछ हिस्सों में अपराह्न करीब तीन बजे हल्की बारिश हुई। मौसम विभाग ने आज सुबह मध्यम से भारी बारिश होने, बारिश के साथ तूफान आने, बिजली चमकने और तेज हवाएं चलने का भी अनुमान जताया था।

Read more: Priyanka Chaturvedi Statement: ‘जो अहंकार से चलेगा उसे अहंकार ही खत्म करेगे..’, सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने किया तीखा प्रहार 

IMD Weather Update: आईएमडी के अनुसार, शहर में न्यूनतम तापमान 30.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के सामान्य तापमान से 2.8 डिग्री सेल्सियस अधिक है। राष्ट्रीय राजधानी में सुबह 8.30 बजे आर्द्रता 76 प्रतिशत दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। आईएमडी के अनुसार, मध्यम बारिश को एक दिन में 7.6 मिमी से 35.5 मिमी के बीच बारिश के रूप में परिभाषित किया जाता है, जबकि भारी बारिश को एक दिन में 64.5 मिमी से 124.4 मिमी के बीच हुई बारिश के रूप में परिभाषित किया जाता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp