IMD Rain Alert: फिर बदलने वाला है मौसम का मिजाज, इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट |

IMD Rain Alert: फिर बदलने वाला है मौसम का मिजाज, इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

IMD Rain Alert: फिर बदलने वाला है मौसम का मिजाज, इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Edited By :   Modified Date:  September 12, 2024 / 09:29 PM IST, Published Date : September 12, 2024/9:29 pm IST

नई दिल्ली। IMD Rain Alert: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने गुरुवार को चेतावनी दी है कि मध्य भारत में बने डिप्रेशन (कम दबाव का क्षेत्र) के कारण उत्तराखंड, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में अगले 2-3 दिनों में भारी से बेहद भारी बारिश हो सकती है। IMD के नवीनतम अपडेट के अनुसार, यह डिप्रेशन आगरा से 70 किलोमीटर पूर्व-उत्तरपूर्व और अलीगढ़ से 90 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में केंद्रित है। यह उत्तर-उत्तरपूर्व की ओर बढ़ेगा और शुक्रवार से धीरे-धीरे कमजोर होना शुरू हो जाएगा।

Read More: Sitaram Yechury Death: सीताराम येचुरी के निधन से सियासी जगत में शोक की लहर.. नेताओं ने दी श्रद्धांजलि, बताया अपूरणीय क्षति

 इन राज्यों के लिए जारी की गई चेतवानी

 

उत्तराखंड में कल का मौसम: शुक्रवार को अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है, जबकि कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। शनिवार को अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश का अनुमान है।

हिमाचल: हिमाचल के कई हिस्सों में भी भारी बारिश का अनुमान है। आईएमडी ने शिमला, किन्नौर और सिरमौर जिलों में शुक्रवार तक मध्यम फ्लैश फ्लड (बाढ़) का खतरा बताया है।

उत्तर प्रदेश: अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। शनिवार तक अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश जारी रहेगी।

पश्चिमी मध्य प्रदेश: अधिकांश क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ गुरुवार को उत्तर-पश्चिम हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। शनिवार तक कुछ जगहों पर भारी बारिश जारी रहेगी।

पूर्वी मध्य प्रदेश: अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, साथ ही शनिवार तक कुछ जगहों पर भारी बारिश का अनुमान है।

पूर्वी राजस्थान: गुरुवार को कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, कुछ जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है. शनिवार तक अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

हरियाणा: अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, जबकि गुरुवार को दक्षिणी हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. शनिवार तक कुछ जगहों पर भारी बारिश जारी रहेगी।

उत्तर-पश्चिमी मध्य प्रदेश: गुरुवार को उत्तर-पश्चिमी हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान है।

IMD के अलर्ट के अनुसार, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में बाढ़ का खतरा बढ़ सकता है। लोगों को इस दौरान सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp