Hemant Soren News: जेल से बाहर आते ही फूटा हेमंत सोरेन का गुस्सा, कहा मेरे खिलाफ रची गई साजिश | Hemant Soren News

Hemant Soren News: जेल से बाहर आते ही फूटा हेमंत सोरेन का गुस्सा, कहा मेरे खिलाफ रची गई साजिश

Hemant Soren News: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को आज पांच महीने बाद जेल जमानत मिल गई है।

Edited By :   Modified Date:  June 28, 2024 / 06:33 PM IST, Published Date : June 28, 2024/6:33 pm IST

नई दिल्ली: Hemant Soren News झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को आज पांच महीने बाद जेल जमानत मिल गई है। हाईकोर्ट ने आज हेमंत सोरेन को भूमि घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में बेल दे दी है। जेल से बाहर निकलते वक्‍त हेमंत के साथ उनकी पत्‍नी कल्‍पना सोरेन एवं अन्‍य लोग मौजूद थे।

Read More: Kisano Ka Bijli Bill Maaf : अब होगा किसानों का बिजली बिल माफ..! सरकार ने कर दिया ऐलान, खबर सुनते ही खिल उठे किसानों के चेहरे 

Hemant Soren News जेल से बाहर आने के बाद हेमंत सोरेन ने कहा कि 5 महीने झारखंड के लिए चिंताजनक रहे। पूरा देश जानता है कि वे जेल क्यों गए। सोरेन ने उन्हें साजिश के तहत जेल में डाले जाने का भी आरोप लगाया है।

Read More: CG Congress Review Meeting : समीक्षा बैठक में फूटा कवासी लखमा का गुस्सा, सीनियर नेताओं के सामने निकाली भड़ास, इन्हें बताया हार के लिए जिम्मेदार 

पत्रकारों को संबोधित करते हुए हेमंत सोरेन ने कहा, “विगत 5 महीनों के बाद मैं कानूनी तौर पर जेल से बाहर आया हूं। पिछले 5 महीने झारखंड के लिए चिंताजनक रहे। पूरा देश जानता है कि मैं जेल क्यों गया था। अंत में कोर्ट ने अपना न्याय सुनाया है उसी के तहत मैं आज जेल से बाहर हूं। मैं कोर्ट का सम्मान करता हूं।”

Read More; Jagannath Rath Yatra: सदियों तक रेत के नीचे दबा रहा जगन्नाथ मंदिर, जानें फिर कैसे शुरू हुई रथयात्रा की ये खास परंपरा? 

पिता शिबू सोरेन से की मुलाकात

हेमंत सोरेन ने जेल से बाहर आते ही पहले मोरहाबादी स्थित आवास जाकर पिता शिबू सोरेन से मुलाकात की। हेमंत सोरेन ने पिता से मुलाकात की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि आदरणीय बाबा की तबीयत थोड़ी नासाज है। सबसे पहले उनसे मिल उनका आशीर्वाद लिया। उनके सेहत की जानकारी ली।

Read More: Rahul Gandhi on NEET: नीट घोटाले को राहुल गांधी ने बताया आपदा, वीडियो जारी कर पीएम मोदी से कर दी ये मांग 

आपको बता दें कि बता दें कि हेमंत सोरेन पर वर्ष 2009-10 में जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगा था, लेकिन इस मामले में कहीं भी शिकायत नहीं हुई थी। अप्रैल 2023 में ईडी ने इस मामले में कार्यवाही शुरू की और सिर्फ कुछ लोगों के मौखिक बयान के आधार पर बता दिया कि यह जमीन हेमंत सोरेन की है। ईडी के पास इस बात के कोई सबूत नहीं हैं कि हेमंत सोरेन ने इस पर कब, कहां और किस तरह कब्जा किया। यह राजनीतिक प्रतिशोध का मामला है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp