Hemant Soren got bail: 5 महीने बाद जेल के बाहर की हवा खाएंगे हेमंत सोरेन, जेल की हवा खाकर ऐसी हो गई है हालत, जनता का किया अभिवादन | Hemant Soren got bail

Hemant Soren got bail: 5 महीने बाद जेल के बाहर की हवा खाएंगे हेमंत सोरेन, जेल की हवा खाकर ऐसी हो गई है हालत, जनता का किया अभिवादन

Hemant Soren got bail: 5 महीने बाद जेल के बाहर की हवा खाएंगे हेमंत सोरेन, जेल की हवा खाकर ऐसी हो गई है हालत, जनता का किया अभिवादन

Edited By :   Modified Date:  June 28, 2024 / 04:43 PM IST, Published Date : June 28, 2024/4:25 pm IST

नई दिल्ली: Hemant Soren got bail नई दिल्ली: झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता और पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को बड़ी राहत मिली है। शुक्रवार को हाईकोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी है। जमानत मिलने के बाहर हेमंत सोरेन जेल से बाहर आ गए। रांची जेल से उन्‍हें रिहाई मिली। उनकी पांच महीने बाद जेल से रिहाई हो पाई है। जेल से बाहर निकलते वक्‍त हेमंत के साथ उनकी पत्‍नी कल्‍पना सोरेन एवं अन्‍य लोग मौजूद थे।

Read More: Mirzapur 3 Final Release Date: जुलाई में ओटीटी पर मचेगा भौकाल, बकैती-बवाल के साथ इस दिन कालीन भैया-गुड्डू पंड‍ित फैलाएंगे दहशत.. 

सुनवाई के दौरान उपस्थित झारखंड हाईकोर्ट के अधिवक्ता धीरज कुमार ने बताया कि “आज कोर्ट का फैसला आ गया है, कोर्ट ने हेमंत सोरेन को ज़मानत दे दी है। सुनवाई 13 जून को ही पूरी हो गई थी, फैसला सुरक्षित रख लिया गया था। आज कोर्ट के आदेश की कॉपी चली जाएगी कल वे बाहर आ सकते।

आपको बता दें कि शुक्रवार को झारखंड हाईकोट ने जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में उनकी जमानत याचिका मंजूर कर ली है। जिसके बाद आज दोपहर को उन्हें बेल कर दिया। ​जिसके बाद हेमंत सोरेन जेल से बाहर आ गए हैं इस दौरान उनकी पत्नी कल्पना सोरेन भी मौजूद थी।

Read More: Free Gas Cylinder: अब तक का सबसे बड़ा तोहफा! इन लोगों को मिलेंगे मुफ्त में 3 गैस सिलेंडर, सरकार ने किया ऐलान 

बता दें कि हेमंत सोरेन पर वर्ष 2009-10 में जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगा था, लेकिन इस मामले में कहीं भी शिकायत नहीं हुई थी। अप्रैल 2023 में ईडी ने इस मामले में कार्यवाही शुरू की और सिर्फ कुछ लोगों के मौखिक बयान के आधार पर बता दिया कि यह जमीन हेमंत सोरेन की है। ईडी के पास इस बात के कोई सबूत नहीं हैं कि हेमंत सोरेन ने इस पर कब, कहां और किस तरह कब्जा किया। यह राजनीतिक प्रतिशोध का मामला है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers