Weather Update: प्रदेश में शुरू हुआ मूसलाधार बारिश का दौर, ऑरेंज अलर्ट के चलते इन 6 जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद करने का आदेश |Weather Update

Weather Update: प्रदेश में शुरू हुआ मूसलाधार बारिश का दौर, ऑरेंज अलर्ट के चलते इन 6 जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद करने का आदेश

Weather Update: प्रदेश में बारिश का ऑरेंज अलर्ट.. इन 6 जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद करने का आदेश Heavy rains in Kerala

Edited By :   Modified Date:  June 27, 2024 / 01:42 PM IST, Published Date : June 27, 2024/1:41 pm IST

Weather Update: तिरुवनंतपुरम। केरल के कई हिस्सों में बुधवार रात को मूसलाधार बारिश हुई, जिसके बाद अधिकारियों ने लोगों से पहाड़ी और जलमग्न क्षेत्रों की यात्रा करते समय अत्यधिक सावधानी बरतने का आग्रह किया है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने गुरुवार को राज्य के सात जिलों में ऑरेंज अलर्ट और शेष जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है।

Read More: Jagdalpur News: करोड़ों रुपए की लागत से बनाया शॉपिंग कॉम्प्लेक्स खंडहर में हुआ तब्दील, बना शराबियों का अड्डा 

मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए ऑरेंज अलर्ट का मतलब 11 सेंटीमीटर से 20 सेंटीमीटर तक अत्यधिक बारिश होना और येलो अलर्ट का मतलब छह सेंटीमीटर से 11 सेंटीमीटर के बीच भारी बारिश होना है। केरल राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने गुरुवार को कहा कि कन्नूर और कासरगोड जिलों में कई स्थानों पर भारी बारिश होने और अधिकतम 40 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवा चलने की संभावना है। बाढ़ से प्रभावित लोगों की सहायता के लिए पथनमथिट्टा और अलप्पुझा जिलों में राहत शिविर खोले गए हैं।

Read More: Team India-England Match Cancelled? भारत-इंग्लैंड का दूसरा सेमिफाइनल रद्द! Team India को बिना मैच खेले ही मिली फाइनल में एंट्री?

Weather Update: अधिकारियों ने पथनमथिट्टा, इडुक्की, वायनाड, एर्नाकुलम, कोट्टायम और अलप्पुझा जिलों में व्यावसायिक कॉलेजों सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों और कन्नूर जिले के इरीटी तालुक में शैक्षणिक संस्थानों के लिए गुरुवार को अवकाश घोषित कर दिया है। कासरगोड में गुरुवार को सुबह बाढ़ के पानी से भरे पुल से नदी पार करते समय एक कार बह गई, लेकिन इसमें सवार दो युवक बाल-बाल बच गए। राज्य में भारी बारिश जारी है। तेज हवाओं के कारण कोट्टायम जिले के निचले इलाकों में काफी नुकसान होने की खबर है। यहां के कुमारकोम इलाके में भारी बारिश और तेज हवा के कारण होर्डिंग, खंभे, पेड़ आदि गिर गए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp