Heavy Rainfall In Andhra Pradesh: यहां बारिश ने मचाई भारी तबाही, बद से बदतर हुए हालात, घरों से बेघर हुए लोग |

Heavy Rainfall In Andhra Pradesh: यहां बारिश ने मचाई भारी तबाही, बद से बदतर हुए हालात, घरों से बेघर हुए लोग

Heavy Rainfall In Andhra Pradesh: यहां बारिश ने मचाई भारी तबाही, बद से बदतर हुए हालात, घरों से बेघर हुए लोग

Edited By :   Modified Date:  September 6, 2024 / 07:48 AM IST, Published Date : September 6, 2024/7:44 am IST

आंध्र प्रदेश। Heavy Rainfall In Andhra Pradesh: इन दिनों भारी बारिश के कारण आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में बाढ़ के हालात बने हुए हैं। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। यहां के हालात इतने भयंकर हो गए हैं कि लोग कमर से ऊपर पानी के बीच सड़क पार कर रहे हैं। तो वहीं कई घरों में पानी भरने से लोगों को घरों से बेघर होना पड़ रहा है। वहीं कल  यानी गुरूवार को केंद्र सरकार की एक अंतर-मंत्रालयी टीम आंध्र प्रदेश के बाढ़ प्रभावित जिलों का दौरा करने पहुंची जहां उन्होंने बाढ़ प्रभावित लोगों से बातचीत की। वहीं NDRF की टीम भी लगातार राहत कार्य में जुटी हुई है।

Read More: Amit Shah Visit Jammu and Kashmir: आज से 2 दिवसीय जम्मू-कश्मीर दौरे पर रहेंगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, BJP का चुनावी घोषणापत्र करेंगे जारी 

इस टीम ने बाढ़ प्रभावित जिले कृष्णा, एनटीआर और गुंटूर का दौरा किया। वहीं एक विज्ञप्ति में कहा गया, ‘‘केंद्रीय टीम में राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सलाहकार केपी सिंह, केंद्रीय जल आयोग के निदेशक सिद्धार्थ मित्रा शामिल होंगे।’’ अधिकारियों ने बुधवार को बताया था कि राज्य में मूसलाधार बारिश और बाढ़ के कारण जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 32 हो गई है और वर्तमान में राहत शिविरों में 45,369 लोगों ने शरण ली हुई है।

Read More: गणेश चतुर्थी पर बदलेगी इन 3 राशियों फूटी किस्मत, बप्‍पा बनाएंगे करोड़पति, धन से भर जाएगी तिजोरी

Heavy Rainfall In Andhra Pradesh: आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि एनटीआर जिले में सबसे ज्यादा 24 लोग जान गंवा चुके हैं, इसके बाद गुंटूर (सात) और पलनाडु (एक) में लोगों की जानें गई हैं। इस बीच बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक नया मौसम तंत्र बन रहा है। विज्ञप्ति में कहा गया कि, ‘‘पांच सितंबर के आसपास पश्चिम-मध्य और उससे सटे उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक नया कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है।’’ भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, चार से आठ सितंबर तक आंध्र प्रदेश के उत्तरी तटीय क्षेत्र में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है और शुक्रवार तक आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तटीय क्षेत्र भी बारिश के आसार हैं।

 


 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp