Heatwave In Noida: भीषण गर्मी ने मचाया हाहाकार, तीन दिनों में 75 शव पहुंचे पोस्टमार्टम हाउस, लगा लाशों का ढेर |

Heatwave In Noida: भीषण गर्मी ने मचाया हाहाकार, तीन दिनों में 75 शव पहुंचे पोस्टमार्टम हाउस, लगा लाशों का ढेर

Heatwave In Noida: भीषण गर्मी ने मचाया हाहाकार, तीन दिनों में 75 शव पहुंचे पोस्टमार्टम हाउस, लगा लाशों का ढेर

Edited By :   Modified Date:  June 21, 2024 / 08:36 AM IST, Published Date : June 21, 2024/8:36 am IST

नोएडा। Heatwave In Noida: देशभर में भीषण गर्मी के कारण हीटवेव से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़ने से दहशत का माहौल है। दिल्ली-एनसीआर के साथ-साथ नोएडा में भी गर्मी का कहर देखने को मिल रहा है। इस बीच नोएडा में इस महीने हुए अंतिम संस्कारों की संख्या ने चिंता और बढ़ा दी है। वहीं आम दिनों से 7 से 8 शव पोस्टमार्टम के लिए आते हैं, लेकिन इन दिनों ज्यादा शवों के पोस्टमार्टम होने के चलते डॉक्टरों की संख्या भी बढ़ाई गई है। नोएडा के पोस्टमार्टम हाउस में पिछले 3दिनों में 75 लाशे आए हैं। जिसने स्वास्थ्य विभाग की भी चिंता बढ़ा दी है।

Read More: PM Sheikh Hasina: दो दिवसीय भारत दौरे पर आएंगी प्रधानमंत्री शेख हसीना, पीएम मोदी के साथ करेंगी द्विपक्षीय चर्चा 

बता दें कि आम दिनों के अनुपात में यह संख्या तीन गुना है, वहीं  18 जून को 28, 19 जून को 25 और 20 जून को 22 बॉडी पोस्टमार्टम के लिए पहुंचे। लाशों का ढेर लगा हुआ है। कुछ लाशों में कीड़े तक लग गए हैं, जो बाहर परिजन थे उनके कहना है की गर्मी से मौत हुई है। अब आलम यह है कि लाशों को सेफ रखने के लिए डी फ्रीजर तक नहीं है। इनमें 10 लावारिस शव बताए गए हैं।

Read More: New Delhi News: ‘खाली करों बंगला’.. स्मृति ईरानी समेत इन हारे हुए नेताओं को नोटिस जारी.. इस तारीख़ तक छोड़ना होगा दिल्ली का सरकारी आवास

Heatwave In Noida: माना जा रहा है कि ज्यादातर सड़कों पर बेघर घूमने वाले लावारिस लोगों के शव है। इनकी पहचान करने की पुलिस कोशिश कर रही है। फिलहाल अभी 20 बॉडी मोर्चरी में पोस्टमार्टम के लिए रखी हुई है, जिनका जल्द पोस्टमार्टम किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक हीट स्ट्रोक भी इन मौतों के पीछे एक वजह हो सकती है। इससे इनकार नहीं किया जा सकता। बिना पोस्टमार्टम रिपोर्ट आए कुछ भी कह पाना आधिकारिक रूप से संभव नहीं है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp