Heat Wave Alert: जानलेवा हुई गर्मी... हीटवेव से अब तक 171 लोगों की मौत, मचा हाहाकार |

Heat Wave Alert: जानलेवा हुई गर्मी… हीटवेव से अब तक 171 लोगों की मौत, मचा हाहाकार

Heat Wave Alert: जानलेवा हुई गर्मी... हीटवेव से अब तक 171 लोगों की मौत, मचा हाहाकार

Edited By :   Modified Date:  June 19, 2024 / 10:52 AM IST, Published Date : June 19, 2024/10:52 am IST

लखनऊ। Heat Wave Alert: इन दिनों जहां एक तरफ मानसून ने अपनी दस्तक दे दी है तो वहीं दूसरी ओर यूपी की गर्मी ने लोगों का हाल-बेहाल कर दिया है। भीषण झुलसाने वाली गर्मी अब जानलेवा बन गई है। मंगलवार को गर्मी और लू के चलते यूपी में 171 लोगों की मौत हो गई। मंगलवार को कानपुर और बुंदेलखंड के जिलों में तपन से लोग परेशान दिखे। उरई में 46.4 डिग्री के साथ सबसे गर्म रहा। कानपुर की रात 35.3 डिग्री के साथ सबसे गर्म रही। हालांकि, मंगलवार शाम को यूपी के कई शहरों में आंधी आई और बारिश हुई।

Delhi Water Crisis: जल संकट के खिलाफ BJP सांसद ने कार्यकर्ताओं समेत निकाला विरोध मार्च, लगाए ‘केजरीवाल पानी दो के नारे’

बता दें कि इन दिनों गर्मी जानलेवा हो गई है। गर्मी और हीट वेव से 171 लोगों की मौत हो गई है। वहीं पूर्वांचल में 64 और बुंदेलखंड में 62 लोगों की मौत हुई है। मंगलवार को न्यूनतम तापमान भी सामान्य से पांच से लेकर सात डिग्री तक अधिक रहा। बुंदेलखंड के बांदा, हमीरपुर झांसी में बारिश हुई। प्रयागराज और आसपास के जिलों में भी तेज हवा के साथ हल्की बारिश हुई। लखनऊ और बरेली में जून की तीसरी सबसे गर्म रात रिकॉर्ड की गई। लखनऊ में न्यूनतम तापमान 32.6 डिग्री रहा, जबकि बरेली में 32.1 डिग्री रहा।

Rahu-Ketu Gochar: इस महीने से इन राशियों पर पड़ेगी राहु-केतु की शुभ दृष्टि, हर समस्या का होगा समापन 

Heat Wave Alert: वहीं गर्मी और हीट वेव से  बांदा में 13, फतेहपुर में 12, कानपुर में 1 की मौत हुई है तो वहीं हमीरपुर में 10, चित्रकूट में 8, महोबा में पांच की मौत और इटावा में तीन लोगों को गर्मी ने बनाया शिकार हुए हैं। इस भीषण गर्मी ने लोगों का हाल-बेहाल कर दिया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp