हरियाणा चुनाव : भाजपा ने कांग्रेस को घेरने के लिए वाद्रा के कथित भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया |

हरियाणा चुनाव : भाजपा ने कांग्रेस को घेरने के लिए वाद्रा के कथित भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया

हरियाणा चुनाव : भाजपा ने कांग्रेस को घेरने के लिए वाद्रा के कथित भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया

:   Modified Date:  September 27, 2024 / 06:20 PM IST, Published Date : September 27, 2024/6:20 pm IST

नयी दिल्ली, 27 सितंबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हरियाणा में कांग्रेस के सत्ता में रहने के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा के पति रॉबर्ट वाद्रा के कथित भ्रष्टाचार का मामला शुक्रवार को उठाया और राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले विपक्षी पार्टी पर ताजा हमला बोला।

भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने दावा किया कि विधानसभा चुनाव में लड़ाई ‘हरियाणा के लाल’ और गांधी परिवार के ‘दलाल’ के बीच है। उन्होंने वाद्रा और भूपेंद्र सिंह हुड्डा नीत तत्कालीन सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों पर कांग्रेस नेतृत्व की चुप्पी पर भी सवाल उठाए।

भाटिया ने कहा कि राज्य के लोगों ने लगातार तीसरी बार भाजपा को सत्ता में लाने का मन बना लिया है। उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार और नायब सिंह सैनी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने किसानों के कल्याण के लिए काम किया है।

पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी किसानों के मुद्दों पर बोल रहे हैं लेकिन उन्होंने अपने ‘जमीन हड़पने’ वाले बहनोई के बारे में एक शब्द भी नहीं कहा है।

उन्होंने वाद्रा से जुड़े कथित भूमि सौदों का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि हुड्डा सिर्फ एक मुखौटा हैं और भ्रष्टाचार का असली चेहरा गांधी परिवार है।

उन्होंने उल्लेख किया कि वाद्रा की कंपनी ने किसानों की 3.5 एकड़ जमीन कथित तौर पर अधिग्रहीत की थी और तत्कालीन हुड्डा सरकार ने भूमि का उपयोग बदल दिया। उन्होंने कहा कि इससे उन्हें खरीद मूल्य से चार गुना अधिक कीमत पर बेचकर भारी लाभ कमाने में मदद मिली।

उन्होंने आरोप लगाया कि एक अन्य मामले में कांग्रेस सरकार के जमीन अधिग्रहण की एक अधिसूचना जारी करने के बाद किसानों को मजबूरन अपनी जमीन बेचनी पड़ गई और फिर वाद्रा से जुड़े बिल्डर द्वारा उनकी जमीन खरीदने के बाद अधिसूचना रद्द कर दी गई।

वाद्रा ने किसी भी गलत काम के आरोपों से लगातार इनकार किया है और भाजपा पर राजनीतिक प्रतिशोध के कारण उन्हें निशाना बनाने का आरोप लगाया है।

मोदी ने हाल में हरियाणा में अपने चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस और उसके नेतृत्व की आलोचना करने के लिए भ्रष्टाचार के आरोपों को फिर से मुद्दा बनाया था।

लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन के बाद कांग्रेस के सामने भाजपा को मिल रही कड़ी चुनौती के बारे में पूछे जाने पर भाटिया ने सवाल किया कि यदि विपक्षी पार्टी फिर से सत्ता में आती है तो वाद्रा को कौन रोकेगा।

उन्होंने कहा कि 2004 से 2014 के बीच जब कांग्रेस हरियाणा की सत्ता में थी तो वह भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया था।

भाजपा प्रवक्ता ने विश्वास जताया कि उनकी पार्टी सत्ता में बनी रहेगी। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को अपने बहनोई के खिलाफ आरोपों का जवाब देना चाहिए।

भाटिया ने दावा किया कि हरियाणा में कांग्रेस अंदरूनी कलह से जूझ रही है और दलित समुदाय से आने वाली कुमार सैलजा के साथ हुड्डा और पार्टी महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने बुरा व्यवहार किया है।

भाषा ब्रजेन्द्र ब्रजेन्द्र अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers