गुजरात: बाढ़ के पानी में फंसी बस से 27 तीर्थयात्रियों को सुरक्षित निकाला गया |

गुजरात: बाढ़ के पानी में फंसी बस से 27 तीर्थयात्रियों को सुरक्षित निकाला गया

गुजरात: बाढ़ के पानी में फंसी बस से 27 तीर्थयात्रियों को सुरक्षित निकाला गया

:   Modified Date:  September 27, 2024 / 12:06 PM IST, Published Date : September 27, 2024/12:06 pm IST

भावनगर (गुजरात), 27 सितंबर (भाषा) गुजरात के भावनगर जिले में बाढ़ के कारण मार्ग पर फंसी एक बस से तमिलनाडु और पुडुचेरी के 27 तीर्थयात्रियों सहित 29 लोगों को रात भर चले अभियान के बाद सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

जिलाधिकारी आर. के. मेहता ने बताया कि कोलियाक गांव के पास एक छोटी नदी को पार करने के लिए बने पुल पर बस बृहस्पतिवार शाम को फंस गई थी, हालांकि आठ घंटे तक चले अभियान के बाद सभी​ तीर्थयात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

मेहता ने कहा, ‘‘कोलियाक गांव के पास निष्कलंक महादेव मंदिर में दर्शन करने के सभी तीर्थयात्री भावनगर की ओर जा रहे थे। क्षेत्र में भारी बारिश के कारण नदी पर बना पुल डूब गया था। इसके बावजूद बस चालक ने नदी को पार करने का फैसला किया।’’

उन्होंने बताया कि बचावकर्मी घटनास्थल पर एक मिनी ट्रक लेकर पहुंचे और बस की पिछली खिड़की के जरिए सभी 27 तीर्थयात्रियों, चालक और सफाईकर्मी को वाहन से सुरक्षित बाहर निकाला, लेकिन आगे और भी चुनौतियां थीं।

मेहता ने बताया कि बस से सभी को निकालने के बाद मिनी ट्रक भी मार्ग पर फंस गया। उन्होंने बताया कि तीर्थयात्रियों में अधिकतर वरिष्ठ नागरिक थे।

जिलाधिकारी ने बताया, ‘‘घटनास्थल पर फिर एक बड़ा ट्रक भेजा गया और उसके जरिए सभी 29 लोगों को लाया गया। करीब आठ घंटे की मशक्कत के बाद सुबह करीब तीन बजे सभी तीर्थयात्रियों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया गया। हमने भावनगर में उनके रहने और खाने की व्यवस्था की है। हमने उनकी चिकित्सीय जांच भी करवाई है।’’

भाषा प्रीति सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers