GT Mall Controversy: धोती पहनने वालों को रोका तो बंद होंगे मॉल-होटल, जानें क्यों लिया गया ये फैसला |

GT Mall Controversy: धोती पहनने वालों को रोका तो बंद होंगे मॉल-होटल, जानें क्यों लिया गया ये फैसला

GT Mall Controversy: धोती पहनने वालों को रोका तो बंद होंगे मॉल-होटल, जानें क्यों लिया गया ये फैसला

Edited By :   Modified Date:  July 22, 2024 / 08:49 PM IST, Published Date : July 22, 2024/8:44 pm IST

बेंगलुरु। GT Mall Controversy: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से कुछ दिनों पहले एक मामला सामना आया था, जहां एक बुजुर्ग किसान को धोती पहन कर जीटी वर्ल्ड मॉल पहुंचने पर मॉल के सुरक्षा गार्ड ने बुजुर्ग किसान को अंदर जाने से रोक दिया था। इस घटना के बाद काफी हंगामा भी हुआ था। जिसके कई विरोध के बाद मॉल को बंद कर दिया गया था। वहीं अब कर्नाटक सरकार से ऐसी घटना दोबारा न हो इसके लिए गाइड लाइन जारी की है।

Read More: Vegetables Price Hike: बारिश ने फिर बिगाड़ा रसोई का बजट, खाने की थाली से गायब होने लगी सब्जियां, आसमान छूने लगे दाम

दरअसल, कनार्टक सरकार ने सभी मॉल, होटल्स या अन्य प्रतिष्ठानों को गाइड लाइन जारी कर चेतावनी दी है। उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कहा कि, सरकार ने गाइडलाइन बनाई है ताकि भविष्य में पारंपरिक पोशाक पहनने वालों को किसी जगह शर्मिंदगी या असुविधा का सामना न करना पड़े। जारी गाइडलाइन के मुताबिक डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने कहा कि,  हमारे पारंपरिक पोशाक वालों को कहीं कोई असुविधा न हो।

Read More: LPG Gas Price Reduce: घट जायेंगे घरेलू सिलेंडर के दाम!. कल के बजट में क्या होगा मोदी सरकार का मास्टरस्ट्रोक? पढ़े यहां..

GT Mall Controversy:  इसके साथ ही उन्होंने कहा कि किसी भी बड़ी या छोटी जगह या मॉल या कहीं भी धोती पहनने वालों या किसी ऐसे पोशाक वालों को एंट्री से रोका नहीं जा सकता है। धोती हमारी संस्कृति का एक हिस्सा है। हमने इसके संरक्षण के लिए एक गाइडलाइन जारी की है। हालांकि, धोती विवाद के आरोपी मॉल पर कार्रवाई की जा चुकी है, लेकिन एक कॉमन गाइडलाइन जरूरी है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो