Government employees will be able to join RSS shakhas

Uttarakhand Latest News: अब RSS की शाखाओं और गतिविधियों में शामिल हो सकेंगे सरकारी कर्मचारी, नहीं माना जाएगा सेवा आचरण का उल्लंघन, कांग्रेस सरकार ने लगाई थी रोक

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने इंदिरा गांधी के शासन के दौरान लगाए गए प्रतिबंध को नौ जुलाई को एक आदेश के अनुसार हटा दिया था।

Edited By :   Modified Date:  September 5, 2024 / 09:40 PM IST, Published Date : September 5, 2024/9:39 pm IST

Government employees will be able to join RSS shakhas : देहरादून: उत्तराखंड के सरकारी कर्मचारी अब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की गतिविधियों में शामिल हो सकेंगे। राज्य की धामी सरकार ने आरएसएस की गतिविधियों में सरकारी कर्मचारियों के भाग लेने पर लगे प्रतिबंध को हटा दिया है। इस बारे में सचिव स्तर पर आधिकारिक आदेश भी जारी कर दिया गया है। आदेश में कहा गया हैं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की शाखाओं या किसी अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम में राज्य सरकार के कर्मचारियों की भागीदारी को उत्तराखंड राज्य कर्मचारी आचरण नियमावली-2002 का उल्लंघन नहीं माना जाएगा।

CG IPS Transfer Order 2024: दो भापुसे अफसरों का तबादला.. वरिष्ठ IPS हिमांशु गुप्ता बने जेल महानिदेशक, राजेश मिश्रा PHQ ओएसडी..

इन राज्यों में भी नहीं प्रतिबन्ध

Government employees will be able to join RSS shakhas बताते चलें कि हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ सहित विभिन्न राज्य सरकारें सरकारी कर्मचारियों के आरएसएस से जुड़े होने पर प्रतिबंध को पहले ही हटा चुकी हैं। गौरतलब है कि 30 नवंबर 1966 में केंद्र सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के आरएसएस की गतिविधियों में शामिल होने पर प्रतिबंध लगा दिया था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने इंदिरा गांधी के शासन के दौरान लगाए गए प्रतिबंध को नौ जुलाई को एक आदेश के अनुसार हटा दिया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp