CM orders Salary hike for MSRTC employees

Employees Salary Increase : इन कर्मचारियों के लिए खुशखबरी..! सैलरी में हुई 6500 रुपए प्रतिमाह की बढ़ोतरी, सीएम ने किया ऐलान

Employees Salary Increase : राज्य सरकार एमएसआरटीसी कर्मचारियों के मूल वेतन में 6,500 रुपये प्रतिमाह की बढ़ोतरी करने पर सहमत हुई।

Edited By :   Modified Date:  September 5, 2024 / 03:26 PM IST, Published Date : September 5, 2024/3:26 pm IST

मुंबई। Employees Salary Increase : महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (एमएसआरटीसी) के कर्मचारियों ने वेतन वृद्धि के सरकार के आश्वासन के बाद अपनी दो-दिवसीय हड़ताल बुधवार देर शाम को वापस ले ली। कर्मचारी संघ के नेताओं ने यह जानकारी दी। एमएसआरटीसी के कर्मचारियों के इस फैसले से गणेश उत्सव के दौरान यात्रा करने की योजना बना रहे यात्रियों ने राहत की सांस ली है।

read more : PM Kisan 18th Installment Big Update: किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी… इस दिन खाते में ट्रांसफर होगी किसान सम्मान निधि की 18वीं किस्त 

एमएसआरटीसी कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी

Employees Salary Increase : राज्य संचालित निगम के कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व करने वाले कामगार संगठनों की एक कार्य समिति ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ बैठक के बाद हड़ताल समाप्त करने की घोषणा की। जानकारी अनुसार, राज्य सरकार एमएसआरटीसी कर्मचारियों के मूल वेतन में 6,500 रुपये प्रतिमाह की बढ़ोतरी करने पर सहमत हुई। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि यह बढ़ोतरी अप्रैल 2020 से पूर्वव्यापी रूप से लागू होगी।

 

एक अन्य यूनियन नेता शिरांग बर्गे ने कहा कि दक्षिण मुंबई के सह्याद्री गेस्ट हाउस में हुई बैठक में मुख्यमंत्री शिंदे कर्मचारियों के वेतन में 6,500 रुपये की बढ़ोतरी पर सहमत हुए। मुख्यमंत्री एमएसआरटीसी के अध्यक्ष भी हैं। बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में राज्य के उद्योग मंत्री उदय सामंत ने कहा कि कर्मचारी संघ मूल वेतन में 7,000 रुपये की बढ़ोतरी की मांग कर रहे थे।

 

राज्य सरकार के कर्मचारियों के समान वेतन और राज्य क्षेत्र के अपने समकक्षों के बराबर वेतनमान समायोजन की मांग करते हुए एमएसआरटीसी कर्मचारियों ने मंगलवार को हड़ताल शुरू की थी। एमएसआरटीसी के एक प्रवक्ता ने कहा कि 11 मजदूर संगठनों की कार्य समिति द्वारा यह हड़ताल आहूत की गयी थी।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो