Gaurav Gogoi has been made Deputy Leader of the Opposition

Deputy Leader of Congress in Lok Sabha: कांग्रेस ने इस तेजतर्रार नेता को दी बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए लोकसभा में डिप्टी लीडर

कांग्रेस ने इस तेजतर्रार नेता को दी बड़ी जिम्मेदारी, Gaurav Gogoi has been made Deputy Leader of the Opposition

Edited By :   Modified Date:  July 14, 2024 / 03:11 PM IST, Published Date : July 14, 2024/12:54 pm IST

नई दिल्लीः Gaurav Gogoi Deputy Leader of Opposition असम की जोरहाट सीट से लोकसभा सांसद गौरव गोगोई को एक बड़ी जिम्मेदारी मिली है। कांग्रेस ने उन्हें लोकसभा में पार्टी का उपनेता प्रतिपक्ष नियुक्त किया है। राहुल गांधी लोकसभा में कांग्रेस दल के नेता हैं। गौरव गोगोई पिछली लोकसभा में भी कांग्रेस दल के उपनेता थे। इसके अलावा के सुरेश को मुख्य सचेतक और मणिकम टैगोर, मोहम्मद जावेद को सचेतक बनाया गया। पार्टी ने इसको लेकर लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर जानकारी दी है।

Read More : Liquor Shop Closed : इन त्योहारों पर नहीं छलका पाएंगे जाम, इतने दिन बंद रहेंगी सभी शराब दुकान, आदेश जारी 

जानें कौन है गौरव गोगोई

Gaurav Gogoi Deputy Leader of Opposition गौरव गोगोई असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के बेटे है। उन्होंने इससे पहले 2020 से लोकसभा में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उपनेता का पद संभाला था। इस बार जोरहाट सीट से कांग्रेस के गौरव गोगोई ने भाजपा के तपन कुमार गोगोई को 144393 वोट से हराकर जीत हासिल की थी। वहीं, अगर के सुरेश की बात करें तो 18वीं लोकसभा में उन्हें स्पीकर पद का उम्मीदवार बनाया गया था। वो केरल के मानेलिकारा से कांग्रेस के लोकसभा सांसद हैं। वो आठवीं बार जीतकर सदन में आए है। वर्तमान में वो सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले लोकसभा सांसद हैं।

Read More : Taapsee Pannu: एक्ट्रेस ने एक बार फिर ब्लू साड़ी पहन गिराई बिजली, हॉटनेस देख फैंस हुए घायल… 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp