Announcement of giving free ration and gas cylinder in Himachal Pradesh

Free Ration and Gas Cylinder : इस राज्य में मिलेगा फ्री राशन और गैस सिलेंडर, सीएम ने की घोषणा, केवल इन परिवारों को मिलेगा लाभ

Free Ration and Gas Cylinder : राज्य के परिवारों को नि:शुल्क राशन के साथ गैस कनेक्शन भी देने की घोषणा हुई है। Latest News in Hindi

Edited By :   Modified Date:  August 7, 2024 / 05:00 PM IST, Published Date : August 7, 2024/5:00 pm IST

Free Ration and Gas Cylinder : शिमला। इस समय देश के कई राज्यों में भारी बारिश का दौर देखा जा रहा है। तो वहीं हिमाचल प्रदेश में भी जोरदार बारिश का कहर देखा जा रहा है। वहीं इन हालातों के बीच राज्य की मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू वाली सरकार ने जनता के लिए राहत भरी घोषणा कर दी है। बता दें कि सीएम ने प्राकृतिक आपदा प्रभावितों को नि:शुल्क राशन के साथ गैस कनेक्शन और सिलेंडर देने का फैसला किया है।

read more : Aaj Sona-Chandi ka Latest Bhav : रक्षाबंधन से पहले फिर गिरे सोने-चांदी के भाव, यहां देखें आज के लेटेस्ट रेट 

फ्री राशन और गैस कनेक्शन का ऐलान

Free Ration and Gas Cylinder : जानकारी अनुसार हिमाचल प्रदेश राज्य खाद्य आपूर्ति निगम निदेशक मंडल की बैठक में मंगलवार को इस संबंध में चर्चा हुई और मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह के निर्देश का पालन करने के लिए कहा गया। प्रदेश में बीते दिनों मानसून के दौरान बादल फटने और अचानक बाढ़ आने से बेघर हुए परिवारों को नि:शुल्क राशन के साथ गैस कनेक्शन भी देने की घोषणा मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने की है, जिसे लेकर निदेशक मंडल की बैठक में चर्चा हुई।

 

इस मामले में संबंधित जिला उपायुक्त खाद्य आपूर्ति निगम को प्रभावित परिवारों की सूची देंगे, जिन्हें राशन उपलब्ध करवाया जाएगा। बैठक में प्रदेश की 5000 सस्ते राशन की दुकानों से सामान का सैंपल लेने और बेहतर राशन सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया गया।

कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर

खाद्य आपूर्ति निगम द्वारा संचालित पेट्रोल पंप को आधुनिक बनाने और नए पेट्रोल पंप खोलने के लिए जगह तलाशने के लिए भी कहा गया। निदेशक मंडल की बैठक में कर्मचारियों के वित्तीय लाभ को लेकर भी चर्चा हुई। उसे जल्दी देने के लिए कहा गया।

हिमाचल प्रदेश का मौसम

बता दें कि हिमाचल प्रदेश के कई भागों में दो दिन भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार राज्य के कई भागों में 12 अगस्त तक बारिश का दौर जारी रहने का पूर्वानुमान है। 7 व 10 अगस्त के लिए कुछ क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट है। 6, 8,9 व 11-12 अगस्त के लिए येलो अलर्ट जारी हुआ है। आज राजधानी शिमला व आसपास भागों में भी मौसम खराब बना हुआ है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp