two terrorists killed In Encounter In Jammu-Kashmir

Encounter In Jammu-Kashmir : सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़, दो आतंकी ढेर, अधिकारी समेत 5 सुरक्षाकर्मी घायल

Encounter In Jammu-Kashmir : जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई।

Edited By :   Modified Date:  September 28, 2024 / 06:36 PM IST, Published Date : September 28, 2024/6:36 pm IST

श्रीनगर : Encounter In Jammu-Kashmir : जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में जवानों ने दो नक्सलियों को मार गिराया है। वहीं इस मुठभेड़ में सेना को भी बड़ा नुकसान पहुंचा है। मुठभेड़ में एक अधिकारी समेत 5 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है।

मुठभेड़ के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि, देवसर क्षेत्र के आदिगाम गांव में सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था। इसी दौरान उनके और आतंकवादियों के बीच एनकाउंटर शुरू हो गया। अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ स्थल के निकट गोली लगने से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (यातायात) मुमताज अली मामूली रूप से घायल हो गए हैं। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के खिलाफ जारी अभियान में 4 सुरक्षाकर्मी घायल हुए हैं।

यह भी पढ़ें : World Rabies Day: शहर के हर वार्ड में गैंग बनाकर घूमते हैं आवारा कुत्ते, इस जिले में ढाई साल में साढ़े नौ हजार लोग बने शिकार 

जारी है तलाशी अभियान

Encounter In Jammu-Kashmir :  पुलिस ने बताया कि 2 आतंकवादी मारे गए हैं और क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। मारे गए आतंकवादियों की पहचान और उनके समूह का पता लगाया जा रहा है। कुछ दिनों पहले किश्तवाड़ जिले में सुरक्षाबलों के संयुक्त तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ हुई थी। पुलिस की एक प्रवक्ता ने बताया कि चतरू क्षेत्र के गुरिनाल गांव के ऊपरी इलाके में दन्ना धार वन क्षेत्र के निकट तलाशी अभियान शुरू किया गया। उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान सुरक्षाबलों का आतंकवादियों से आमना-सामना होने पर दोनों ओर से गोलीबारी हुई। आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बदल चतरू वन क्षेत्र में तलाश व घेराबंदी अभियान के लिए पहुंचे थे, जहां आतंकवादियों के साथ उनकी मुठभेड़ हुई।

यह भी पढ़ें : Israel Hezbollah War: हिजबुल्लाह ने की नसरल्लाह की मौत की पुष्टि, कहा – जारी रहेगा युद्ध 

पीएम मोदी ने रैली को किया था संबोधित

Encounter In Jammu-Kashmir :  गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को जम्मू में चुनावी रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोग अपने बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए भ्रष्टाचार, आतंकवाद और अलगाववाद से मुक्त सरकार की आस लगाए हुए हैं। मोदी ने एमएएम स्टेडियम में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि इस विधानसभा चुनाव ने जम्मू के लोगों को अगली सरकार तय करने का ऐतिहासिक अवसर दिया है। उन्होंने कहा कि लोगों को इस मौके का फायदा उठाना चाहिए और भाजपा को चुनना चाहिए। जम्मू-कश्मीर में दो चरणों में भारी मतदान हुआ। यह तय है कि भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp