Encounter between security forces and terrorists, one terrorist killed

Jammu Kashmir Encounter News : सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़, एक आतंकवादी ढेर, सेना चला रही सर्च ऑपरेशन

Jammu Kashmir Encounter News : जम्मू कश्मीर के सोपोर के राफियाबाद में सुरक्षाबलों के साथ एनकाउंटर में एक आतंकी मारा गया है।

Edited By :   Modified Date:  August 24, 2024 / 05:26 PM IST, Published Date : August 24, 2024/5:26 pm IST

श्रीनगर : Jammu Kashmir Encounter News : जम्मू-कश्मीर बीते कुछ दिनों से पुलिस के साथ मिलकर सेना आतंकवादियों का पता लगाने और उन्हें मार गिराने के लिए तलाशी अभियान चला रही है। इसी अभियान के तहत जम्मू कश्मीर के सोपोर के राफियाबाद में सुरक्षाबलों के साथ एनकाउंटर में एक आतंकी मारा गया है। सोपोर पुलिस और 32 राष्ट्रीय राइफल के संयुक्त ऑपरेशन में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

यह भी पढ़ें : Naxal Couple Surrendered : इनामी नक्सली दंपत्ति ने किया सरेंडर, कई बड़ी वारदातों को दे चुके हैं अंजाम 

सेना ने चलाया सर्च ऑपरेशन

Jammu Kashmir Encounter News : इस कार्रवाई के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन चलाया है। बताया जा रहा है कि इलाके में अभी और आतंकी हो सकते हैं। सोमवार को आतंकवादियों ने डुडु के चील इलाके में संयुक्त गश्ती दल पर गोलीबारी की थी, जिसमें सीआरपीएफ इंस्पेक्टर कुलदीप कुमार शहीद हो गए थे।

बता दें कि, जम्मू कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा चुनाव भी होने वाले हैं। यहां होने वाले चुनावों में कोई खलल न पड़े इसके लिए केंद्र सरकार ने भारी सुरक्षाबल की तैनाती की है। जम्मू कश्मीर में अभी तक अर्धसैनिक बलों की लगभग 300 कपनियों की तैनाती की जा चुकी है।

सेना लगातार चला रहा सर्च ऑपरेशन

Jammu Kashmir Encounter News : जम्मू कश्मीर में होने वाले चुनाव में पड़ोसी देश पाकिस्तान की तरफ से होने वाले सभी हरकतों का जवाब देने के लिए सुरक्षाबलों की ओर से लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इसी के तहत गुरुवार की शाम को नियंत्रण रेखा (LOC) पार कर भारतीय सीमा में प्रवेश करने वाले एक पाकिस्तानी घुसपैठिये को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार किया था। अजहर नाम के इस घुसपैठिए को नियंत्रण रेखा पर चाकन दा बाग के पास से पकड़ा गया।

यह भी पढ़ें : CM Mohan Yadav on Congress and NC Alliance : जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस और NC गठबंधन पर बोले सीएम मोहन यादव, मल्लिकार्जुन खरगे को लेकर कही ये बात 

आतंकवादी गतिविधियों में आई तेजी

Jammu Kashmir Encounter News : हाल के कुछ महीनों में जम्मू क्षेत्र में आतंकवादी गतिविधियों में तेजी आई है। विशेष रूप से पीर पंजाल के दक्षिणी इलाकों में, जहां घने जंगल और खड़ी पहाड़ियां हैं, ऐसे क्षेत्रों में आतंकवादियों को छिपने में मदद मिलती है। इस महीने की शुरुआत में केंद्र सरकार ने कहा था कि वह जम्मू-कश्मीर के लिए एक नया सुरक्षा ढांचा तैयार कर रही है, ताकि आतंकवादियों जो आम नागरिकों, सैन्यकर्मियों और शिविरों को निशाना बनाते हैं, उससे मुकाबला किया जा सके।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp