Encounter between security forces and terrorists

Jammu-Kashmir Encounter News : सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़, जैश-ए-मोहम्मद के 4 आतंकवादी घिरे

Jammu-Kashmir Encounter News : जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो रही है।

Edited By :   Modified Date:  September 11, 2024 / 03:48 PM IST, Published Date : September 11, 2024/3:47 pm IST

श्रीनगर : Jammu-Kashmir Encounter News : जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो रही है। यह मुठभेड़ उधमपुर जिले के बसंतगढ़ इलाके में हो रही है। जानकारी के अनुसार, जैश-ए-मोहम्मद (JeM) संगठन से जुड़े 4 भारी हथियारों से लैस आतंकवादी इलाके में घिरे हुए हैं। इससे पहले, विशेष खुफिया जानकारी के आधार पर, सुरक्षा बलों ने कठुआ में एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया था। इसके बाद कठुआ-बसंतगढ़ सीमा पर आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ की पुष्टि हुई। रक्षा प्रवक्ता के अनुसार, इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और दोनों ओर से कुछ राउंड गोलियां चलाई गई हैं।

यह भी पढ़ें : Suhagrat Ki Story: गरम हो गई दुल्हन जब सुहागरात पर कई घंटे तक ऐसा काम करता रहा दूल्हा, आगे जो हुआ उसकी उम्मीद भी नहीं कर सकते आप

संघर्ष विराम उल्लंघन के बाद शुरू हुई मुठभेड़

Jammu-Kashmir Encounter News : मिली जानकारी के अनुसार, इलाके में तीन से चार आतंकवादी हैं। यह मुठभेड़ जम्मू के अखनूर सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LOC) पर पाकिस्तान रेंजर्स द्वारा बिना उकसावे के की गई गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के एक जवान के घायल होने के कुछ घंटों बाद हुई। सुरक्षा बलों ने इलाके को पूरी तरह से घेर लिया है। संघर्ष विराम उल्लंघन के परिणामस्वरूप किसी के हताहत होने या घायल होने की तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं है।

यह भी पढ़ें : Heavy Rain Alert: सावधान.. राज्य में फिर से भारी बारिश की आशंका.. मौसम विभाग ने जारी किया रेड और ऑरेंज अलर्ट

10 साल बाद जम्मू-कश्मीर में होने हैं चुनाव

Jammu-Kashmir Encounter News : बता दें कि आगामी विधानसभा चुनावों से पहले जम्मू और कश्मीर में हिंसा की छिटपुट घटनाएं देखी जा रही हैं, यह केंद्र शासित प्रदेश में 10 साल बाद होने वाला पहला चुनाव है। गौरतलब है कि तीन चरणों में होने वाले चुनाव 18 सितंबर से शुरू होने वाले हैं, जबकि दूसरे और तीसरे चरण के चुनाव क्रमशः 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को होंगे। मतों की गिनती और परिणाम 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। बता दें कि जैश-ए-मोहम्मद, जो एक प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन है, भारत में कई घातक हमलों के लिए जिम्मेदार रहा है। इनमें से सबसे बड़ा हमला 2019 में पुलवामा में हुआ था, जिसने पूरे देश को झकझोर दिया था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp