Electricity Bill: फ्रिज, कूलर का इस्तेमाल करने पर बिजली विभाग ने थमाया 4 लाख का बिल, परिवार वालों के उड़े होश |

Electricity Bill: फ्रिज, कूलर का इस्तेमाल करने पर बिजली विभाग ने थमाया 4 लाख का बिल, परिवार वालों के उड़े होश

Electricity Bill: फ्रिज, कूलर का इस्तेमाल करने पर बिजली विभाग ने थमाया 4 लाख का बिल, परिवार वालों के उड़े होश

Edited By :   Modified Date:  July 3, 2024 / 03:17 PM IST, Published Date : July 3, 2024/3:17 pm IST

कानपुर। Electricity Bill: गर्मियों के मौसम में राहत पाने के लिए लोग पंखा, कूलर और फ्रिज जैसी चीजों का जमकर इस्तेमाल करते हैं, लेकिन क्या इसके लिए बिल लाखों में आ सकता है। दरअसल, उत्तर प्रदेश के कानपुर  में एक परिवार के होश उस वक्त उड़ गए, जब फ्रिज, कूलर और दो पंखे का इस्तेमाल करने के एवज में करीब चार लाख रुपए का बिजली बिल मिला है। कई लोगों ने बताया कि इस साल जून में चिलचिलाती गर्मी और तकनीकी खराबी के चलते कई कारणों से उन्हें बढ़ा हुआ बिजली का बिल मिला है। वहीं कूलर, फ्रिज, दो पंखों का इस्तेमाल करने के लिए एक 3.9 लाख का बिल मिलने के बाद परिवार सदमे में आ गया।

Read More: Karnataka News: नाबालिग छात्रा ने स्कूल के बाथरूम में बच्चे को दिया जन्म, मामला जानकर उड़े पुलिस के होश 

अधिकारियों ने दिया तकनीकी खराबी का हवाला

बताया गया कि परिवार टिन शेड वाले कच्चे मकान में रहता है, जब चंद्रशेखर को चार-पांच महीने तक बिजली का बिल नहीं मिला तो उन्होंने बिजली विभाग से संपर्क किया और उन्हें असामान्य रूप से अधिक बिल दिया गया। बिजली विभाग के अधिकारी ने कहा कि, बढ़ा हुआ बिल तकनीकी खराबी के कारण आया है और इसे जल्द ही ठीक कर लिया जाएगा। कानपुर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी के मीडिया प्रभारी श्रीकांत रंगीला ने बताया कि केस्को के सर्वर में किए गए बदलाव के कारण कुछ बिजली मीटरों में तकनीकी खराबी आ गई है, जिसके कारण सही डेटा दर्ज नहीं हो सका। उन्होंने आगे कहा कि, बिजली विभाग के अधिकारियों को मामले की जानकारी है।

Read More: PM Kisan Online Status: पीएम किसान का ऑनलाइन स्टेटस ऐसे करें चेक, खाते में नहीं आए पैसे तो यहां वजह भी जान लें.. 

पहले भी थे आए थे ऐसे मामले

बता दें कि पिछले महीने दिल्ली में एक आदमी को ₹30,000 का बिजली बिल मिला था। उन्होंने एक पोस्ट में अपना दर्द साझा किया और बीएसईएस संदेश का एक स्क्रीनशॉट संलग्न किया। शख्स ने बीएसईएस राजधानी से एक स्क्रीनशॉट शेयर करते कहा कि यह कैसे संभव है। इस पोस्ट में कहा गया कि 9 जुलाई से पहले 30,280 रुपए की राशि का भुगतान किया जाना चाहिए।

Read More: MP Budget 2024 : मोहन सरकार का पहला बजट, जानें इस बार क्या रहा खास  

Electricity Bill: इससे पहले गुड़गांव स्थित जॉइन हुड ऐप के सह-संस्थापक जसवीर सिंह को दो महीने का बिजली बिल 45,000 रुपए मिला था, बिजली बिल का भुगतान करने के बाद उन्होंने कहा कि अब वो मोमबत्तियों को अपनाने का विचार कर रहे हैं। पेटीएम के जरिए बिल का भुगतान करने के बाद सिंह ने एक्स पर स्क्रीनशॉट शेयर किया। उन्होंने यह भी बताया कि बिल आवासीय मीटर के लिए था, न कि व्यावसायिक मीटर के लिए था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp