Election Commission Action Against Maharashtra Govt

Maharashtra Election 2024: विधानसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र सरकार को बड़ा झटका, चुनाव आयोग ने इस मामले में लिया बड़ा एक्शन

Election Commission Action Against Maharashtra Govt: विधानसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र सरकार को बड़ा झटका

Edited By :   Modified Date:  October 18, 2024 / 11:30 AM IST, Published Date : October 18, 2024/11:30 am IST

नई दिल्ली: Election Commission Action Against Maharashtra Govt महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव का ऐलान हो चुका है, लेकिन इससे पहले महाराष्ट्र सरकार को बड़ा झटका का सामना करना पड़ा है। चुनाव आयोग ने शिंदे सरकार पर एक्शन लिया है, जिसके चलते आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए उन्हें टेंडर और कई जीआर कैंसिल करने पड़े हैं।

Read More: Rashifal : आज इन 5 राशि वालों का होगा भाग्योदय.. चारों ओर से होगी धन की प्राप्ति, जीवन में लौट आएगी खुशियां 

Election Commission Action Against Maharashtra Govt दरअसल, विधानसभा चुनाव आचार संहिता लगने से पहले महाराष्ट्र सरकार ने नियुक्तियों और हड़बड़ी में लिए गए फैसलों को आचार संहिता लगने के बाद अमल में लाने को चुनाव आयोग ने आचार संहिता का उल्लंघन बताया है। इस संबंध में चुनाव आयोग ने शिंदे सरकार को विस्तृत रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए हैं।

Read More: Salman Khan Net Worth: क्या आप जानते हैं कि सलमान खान कितने करोड़ के मालिक है? जानिए…. 

103 फैसले और 8 टेंडर रद्द करने पड़े

ऐसे में केंद्रीय चुनाव आयोग के आक्रामक रवैये को देखने के बाद राज्य की एकनाथ शिंदे सरकार ने आचार संहिता के दौरान सरकार की वेबसाइट पर जारी 103 फैसले और 8 टेंडर को रद्द कर दिया है।

Read More: Somy Ali Lawrence Bishnoi: लॉरेंस बिश्ननोई से मिलना चाहती है सलमान खान की एक्स गर्लफ्रेंड, कहा- सलमान खान से मेरा…

आपको बता दें कि 15 अक्टूबर को दोपहर 3.30 बजे चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके विधानसभा चुनाव की घोषणा की थी। महाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीटों पर 20 नवंबर को वोटिंग होगी और 23 नवंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे। जिसके तुरंत बाद शिंदे सरकार ने अपनी सरकारी वेबसाइट पर अपॉइंटमेंट्स और टेंडर जारी कर दिए थे। इसके बाद उन्हें चुनाव आयोग की ओर से एक पत्र भेजा गया था।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो