Earthquake Tremors in Jammu Kashmir

Earthquake Tremors: दिल्ली-जम्मू कश्मीर से पाकिस्तान तक हिली धरती, भूकंप के झटकों दहशत में लोग, जानें क्या रही ​तीव्रता

Earthquake Tremors: दिल्ली-जम्मू कश्मीर से पाकिस्तान तक हिली धरती, भूकंप के झटकों दहशत में लोग, जानें क्या रही ​तीव्रता

Edited By :   Modified Date:  August 29, 2024 / 01:15 PM IST, Published Date : August 29, 2024/1:15 pm IST

नई दिल्ली: Earthquake Tremors in Jammu Kashmir जम्मू कश्मीर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। आज जम्मू-कश्मीर से पाकिस्तान तक भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप का झटका इतना जबरदस्त था कि दिल्ली-NCR तक महसूस किए गए। भारत समेत पाकिस्तान और अफगानिस्तान में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। हालांकि भूकंप के झटके से कोई हताहत की खबर सामने नहीं आई है। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान था. अफगानिस्तान में 11:26 बजे 5.7 तीव्रता का भूकंप आया।

Read More: Teachers Fired From Job: नौकरी से निकाले जाएंगे सैकड़ों शिक्षक, नियुक्ति निरस्त करने का आदेश जारी, इस वजह से लिया गया बड़ा फैसला 

Earthquake Tremors in Jammu Kashmir नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान में धरती के नीचे 255 किलोमीटर की गहराई में मिला है। भूकंप करीब साढ़े 11 बजे आया। हालांकि भूकंप के किसी तरह के जान माल के नुकसान की खबर नहीं है, लेकिन जम्मू कश्मीर के लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। वहीं राजधानी दिल्ली में कहीं-कहीं भूकंप के झटके महसूस हुए और लोग अपने घरों-ऑफिसों से बाहर निकल आए। जम्मू कश्मीर में अब से पहले 3 बार भूकंप के झटके लग चुके हैं।

Read More: BJP Sadasyata Abhiyan: सरकारी योजनाओं का लाभ ले रहे हितग्राहियों को बीजेपी सदस्य बनाने का टास्क, इन्हें दी गई जिम्मेदारी

8 दिन पहले भी यहां हिली थी धरती

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही इन दोनों जगहों के भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। 20 अगस्त को बारामूला में सुबह सुबह धरती हिली थी। 6 बजकर 45 मिनट पर 4.9 तीव्रता का भूकंप आया था। उस दिन भी किसी तरह के जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं थी. उधर, अफगानिस्तान में आए दिन भूकंप की खबरे आती रहती हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो

 
Flowers