Earthquake In Chamoli : भूकंप के झटके से कांपी चमोली की धरती, रिक्टर स्केल पर 3.5 रही तीव्रता | Earthquake In Chamoli

Earthquake In Chamoli : भूकंप के झटके से कांपी चमोली की धरती, रिक्टर स्केल पर 3.5 रही तीव्रता

Earthquake In Chamoli : उत्तराखंड के चमोली में तेज भूकंप के झटके महसूस हुए हैं। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र की मानें तो चामोली में 3.5

Edited By :   Modified Date:  July 7, 2024 / 11:01 PM IST, Published Date : July 7, 2024/10:59 pm IST

देहरादून : Earthquake In Chamoli : उत्तराखंड के चमोली में तेज भूकंप के झटके महसूस हुए हैं। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र की मानें तो चामोली में 3.5 तीव्रता का भूकंप आया है। चमोली में आज रविवार की रात महसूस हुए भूकंप के झटकों के बाद लोग डरकर घरों से बाहर निकल आए। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (एनसीएस) के अनुसार भूकंप चमोली में रात 09:09 बजे आया। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है। पिछले महीने की शुरुआत में, लद्दाख के लेह में 4.4 तीव्रता का भूकंप आया था।

Read More : Indian Bhabhi Sexy Video : सोशल मीडिया इन्फ्युलेंसर का बोल्ड फिगर देख फैंस हुए मदहोश, वायरल हुआ सेक्सी वीडियो 

देवभूमि में अचानक भूकंप के झटके आने से पूरे स्थानीय लोगों के बीच हड़कंप मच गया। लोग घबराकर अपने घरों से बाहर निकल आए। हालांकि, भूकंप से किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है।

इससे पहले जनवरी 2024 में उत्तरकाशी में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। सुबह जब लोग अपने घरों में काम कर रहे थे, तभी उन्हें भूकंप के झटके महसूस हुए जिसके बाद लोग डर के कारण अपने अपने घरों से बाहर आ गए। रिएक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 2.8 मापी गई है। हालांकि अच्छी बात ये रही कि इसमें किसी भी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई।

बता दें कि उत्तराखंड का उत्तरकाशी जिला भूकंप के जोन 5 में आता है। यहां कई बार भूकंप के झटके महसूस किए जाते हैं। वाडिया इंस्टीट्यूट के वैज्ञानिकों का कहना है कि उत्तराखंड का अधिकतर क्षेत्र भूकंप के जोन 4 और 5 में आता है जो बेहद संवेदनशील है। उत्तराखंड में भविष्य में कभी भी कोई बड़ा भूकंप आ सकता है, इसका भी अंदेशा वैज्ञानिक कई बार जता चुके हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp