Earthquake In Dehradun: यहां भूकंप के तेज झटके से थर्राई धरती, रिक्टर स्केल पर 3.1 मापी गई तीव्रता, लोगों में फैली दहशत |

Earthquake In Dehradun: यहां भूकंप के तेज झटके से थर्राई धरती, रिक्टर स्केल पर 3.1 मापी गई तीव्रता, लोगों में फैली दहशत

Earthquake In Dehradun: यहां भूकंप के तेज झटके से थर्राई धरती, रिक्टर स्केल पर 3.1 मापी गई तीव्रता, लोगों में फैली दहशत

Edited By :   Modified Date:  August 26, 2024 / 09:08 AM IST, Published Date : August 26, 2024/9:08 am IST

देहरादून। Earthquake In Dehradun: उत्तराखंड के देहरादून में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.1 मापी गई है। भूकंप का केंद्र देहरादून से 5 किमी की गहराई में अक्षांश 30.10 उत्तर और देशांतर 78.07 पूर्व में बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार, भूकंप रविवार रात करीब 9 बजकर 56 मिनट पर आया, जब लोग अपने घरों में सो रहे थे। वहीं धरती हिलने की खबर सुनते ही लोगों के बीच दहशत का माहौल पैदा हो गया और लोग जल्दी से घरों से बाहर निकलने लगे।

Read More: Vasant Chavan passes away: कांग्रेस के दिग्गज नेता और सांसद का निधन, कई महीनों से अस्पताल में चल रहा था इलाज 

Earthquake In Dehradun:  इस भूकंप से  किसी तरह की जान माल का नुकसान नहीं हुआ है।  राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) को इसकी जानकारी दे दी गई है। अन्य जिलों में भूकंप की स्थिति का पता लगाया जा रहा है। जिला आपदा प्रबंधन ने बताया कि वेबसाइट पर पता चला है कि इसका केंद्र देहरादून में ही करीब पांच किलोमीटर नीचे है। इससे किसी प्रकार के नुकसान की बात नहीं है। कंट्रोल रूम से सभी तहसीलों को फोन किया गया था। कहीं से भी नुकसान की कोई सूचना नहीं है। कई जगह झटके महसूस नहीं किए गए। हालांकि तीन से चार दिन निकटता से निगरानी वाले रहेंगे।