दिल्ली में मादक पदार्थ तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, दो अफगान नागरिक गिरफ्तार |

दिल्ली में मादक पदार्थ तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, दो अफगान नागरिक गिरफ्तार

दिल्ली में मादक पदार्थ तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, दो अफगान नागरिक गिरफ्तार

:   Modified Date:  September 29, 2024 / 08:10 PM IST, Published Date : September 29, 2024/8:10 pm IST

नयी दिल्ली, 29 सितंबर (भाषा) दिल्ली पुलिस ने मादक पदार्थ तस्करी गिरोह चलाने के आरोप में अफगानिस्तान के दो नागरिकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान हाशिमी मोहम्मद वारिस (19) और अब्दुल नायिब के तौर पर की है।

पुलिस उपायुक्त (अपराध) अमित गोयल ने बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर दिल्ली के तिलक नगर इलाके में छापेमारी की कार्रवाई की गई और वारिस एवं नायिब को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि आरोपियों के पास से 400 ग्राम हेरोइन और 160 ग्राम कोकीन बरामद की गई।

पुलिस ने बताया कि वारिस जनवरी 2020 से ही शरणार्थी के दर्जे के साथ भारत में रह रहा था और उसका परिवार अफगानिस्तान में रहता है। भारत आने पर उसने विकासपुरी में दवा की दुकान पर बतौर सहायक काम की शुरुआत की।

उसने बताया कि वारिस नशे के कारोबार में तब दाखिल हुआ जब उसके दोस्त ने संपर्क किया और दिल्ली एवं राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में लोगों से मादक पदार्थ का लेनदेन का काम करने के लिए कहा। वह प्रत्येक डिलीवरी के लिए 100 अमेरिकी डॉलर लेता था।

पुलिस ने बताया कि नायिब भी अफगान नागरिक है और जनवरी 2020 में पिता के साथ भारत आया था। वह भी भारत में बतौर शरणार्थी पंजीकृत है। नायिब का पूरा परिवार अफगानिस्तान में रहता है और यहां केवल अपने पिता के साथ रहता है। नायिब की वारिस से मुलाकात विकासपुरी स्थित दवा की दुकान पर हुई थी।

पुलिस ने बताया कि वारिस ने नायिब को शानदार जिंदगी का सपना दिखाकर मादक पदार्थ के अवैध कारोबार में आने का प्रलोभन दिया।

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है।

भाषा धीरज संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)