Bonus to UP government employees before Diwali Order Issued

Bonus to Government Employees : सरकारी कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा.. इस तारीख को खाते में आएगा बोनस, सीएम ने कर दिया ऐलान

Bonus to Government Employees : अब राज्य के लाखों सरकारी कर्मचारियों को योगी सरकार ने दिवाली का तोहफा दे दिया है।

Edited By :   Modified Date:  October 23, 2024 / 02:58 PM IST, Published Date : October 23, 2024/2:56 pm IST

लखनऊ। Bonus to Government Employees : दिवाली नजदीक आती जा रही है। ऐसे में केंद्र सरकार ने पहले ही केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते पर बढ़ोतरी कर दी है। तो वहीं अब योगी सरकार ने भी अपने राज्य के कर्मचारियों के लिए एक नई खुशखबरी दी है। राज्य के लाखों सरकारी कर्मचारियों को योगी सरकार ने दिवाली का तोहफा दे दिया है। यूपी सरकार ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों को दिवाली पर बोनस देने का ऐलान किया है। इनमें सरकारी विभागों के अलावा नगर निकाय और जिला पंचायतों में काम कर रहे कर्मचारी भी शामिल हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से ट्वीट कर इसकी जानकारी दी गई है।

read more : Open Signal Report: मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में डाउनलोड-अपलोड स्पीड में सबसे आगे निकला जियो, ओपन सिग्नल ने पेश की ताजा रिपोर्ट

Bonus to Government Employees : बता दें कि यूपी सरकार ने सोशल मीडिया के जरिए जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश के सभी सरकारी कर्मचारियों को दिवाली पर बोनस दिया जाएगा। इन कर्मचारियों में सभी पूर्णकालिक अराजपत्रित कर्मचारी, राज्य निधि से सहायता प्राप्त शिक्षण और प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं, स्थानीय निकायों, जिला पंचायतों और राजकीय विभागों के कार्य प्रभारित अधिष्ठान के कर्मचारियों और दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को साल 2023-2024 के लिए बोनस प्रदान करने का सहर्ष निर्णय लिया गया है।

दिवाली के पहले आ जाएगी सैलरी

राज्य सरकार ने दीपावली से पहले सैलरी देने का आदेश सोमवार की शाम को किया था। अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार की ओर से यह आदेश जारी किया गया था जिसमें राज्य के सभी कर्मचारियों को 30 अक्टूबर तक वेतन देने का ऐलान किया गया था, ताकि 31 अक्टूबर को होने वाली दीपावली वे अपने परिवार के साथ उल्लासपूर्ण वातावरण में मना सकें। इसके बाद में अब बोनस का ऐलान किया गया है।

केंद्र सरकार पहले ही बढ़ा चुकी है DA

बता दें कि इससे पहले मोदी सरकार की ओर से भी केंद्रीय कर्मचारियों के लिए मंहगाई भत्ता देने का ऐलान कर दिया गया है। केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में तीन फीसदी महंगाई बढ़ोतरी का तोहफा दिया गया है। इसके अलावा किसानों को भी दिवाली गिफ्ट दिया गया। केंद्र की ओर से रवि सीजन की फसलों के मिनिमम सपोर्ट प्राइस यानी MSP में इजाफा कर दिया। इसमें गेंहू की फसल पर प्रति क्विंटल 150 रुपये तो सरसों पर 300 रुपये प्रति क्विंटल का इजाफा हुआ है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp