Demand to give 'Bharat Ratna' to Lalu Yadav

Demand ‘Bharat Ratna’ to Lalu Yadav : लालू यादव को ‘भारत रत्न’ देने की मांग..! राजधानी में लगे ऐसे पोस्टर, इस दिग्गज नेता ने उठाई ये मांग

Demand 'Bharat Ratna' to Lalu Yadav : बिहार के आवाज पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को भारत रत्न से सम्मानित किया जाए।

Edited By :   Modified Date:  October 25, 2024 / 01:03 PM IST, Published Date : October 25, 2024/1:03 pm IST

पटना। Demand ‘Bharat Ratna’ to Lalu Yadav : रतन टाटा के निधन के बाद उनको भारत रत्न (Bharat Ratna) देने की मांग उठी थी लेकिन अब RJD प्रमुख लालू यादव को भारत रत्न देने की मांग उठने लगी है। ये मांग और किसी ने नहीं बल्कि उनकी ही पार्टी के नेता ने उठाई है। पटना में पोस्टर लगाकर लालू को भारत रत्न देने की मांग की गई है। आरजेडी कार्यालय के बाहर और पटना के चौक चौराहे पर पोस्टर लगाकर ये मांग की गई है। पोस्टर में लिखा गया है कि सामाजिक न्याय के नेता और बिहार के आवाज पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को भारत रत्न से सम्मानित किया जाए।

read more : Sukma Naxal News: जवानों और नक्सलियों के बीच खूनी खेल, मुठभेड़ में कई नक्सली घायल, 10 लाख इनाम नक्सली दंपतियों ने छोड़ा लाल आतंक 

लालू यादव को भारत रत्न देने की उठी मांग

Demand ‘Bharat Ratna’ to Lalu Yadav : बता दें कि लालू यादव का भारत रत्न देने की मांग आरजेडी अनुसूचित जाति के प्रदेश सचिव रंजीत रजक ने उठाई है। रंजीत रजक ने पटना में पार्टी कार्यालय के बाहर एक पोस्टर लगाया है। उनका कहना है कि लालू प्रसाद यादव दबे कुचले समाज की आवाजों को बुलंद करने का काम है। उन्होंने कहा कि पहले संविधान होने के बाद भी हक की बात नहीं कर पाते थे। लेकिन लालू प्रसाद यादव ने वंचित समाज को उठाने का काम किया।

लालू प्रसाद का राजनैतिक करियर

बता दें कि लालू प्रसाद यादव बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री हैं। वह भारत के रेल मंत्री भी रह चुके हैं। मौजूदा वक्त में लालू प्रसाद यादव राष्ट्रीय जनता दल यानी राजद के सुप्रीमो हैं। फिलहाल, लालू प्रसाद यादव चारा घाटाले में कोर्ट से मिली सजा के चलते चुनाव नहीं लड़ सकते हैं, लेकिन उनका पार्टी बिहार में सबसे बड़ी पार्टी है।

लालू प्रसाद यादव के दो बेटे हैं और दोनों बिहार की राजनीति में सक्रिय हैं। तेजस्वी यादव बिहार के डिप्टी सीएम रह चुके हैं। वहीं, तेज प्रताप यादव बिहार सरकार में मंत्री रह चुके हैं। लालू प्रसाद यादव पार्टी का कामकाज बहुत कम देखते हैं। पार्टी का सारा काम तेजस्वी यादव देखते हैं, क्योंकि लालू प्रसाद यादव की सेहत पहले जैसी अब ठीक नहीं रहती है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो