Delhi Airport Roof Collapsed Incident Live Updates | Government announces compensation

Delhi Airport Roof Collapsed: दिल्ली एयरपोर्ट हादसे में मारें गए कैब ड्राइवर के परिवार को 20 लाख का मुआवजा, घायलों को 3-3 लाख रूपये

गौरतलब हैं कि दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल नंबर एक के पास छत का एक हिस्सा टूट कर गिर गया है। इस घटना में चार लोग घायल हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है।

Edited By :   Modified Date:  June 28, 2024 / 12:31 PM IST, Published Date : June 28, 2024/12:31 pm IST

दिल्ली: इंटरनेशनल एयरपोर्ट हादसे में मारे गए कैब ड्राइवर के परिजनों को सरकार की तरफ से बीस लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा, वही इस हादसे में घायल करीब आधा दर्जन लोगों को भी तीन-तीन लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। सरकार की तरफ से ऐलान करते हुए कहा गया हैं कि घायलों के उपचार का पूरा जिम्मा सरकार का होगा। उन्होंने इस हादसे पर खेद व्यक्त करते हुए जांच की बात कही हैं।

Delhi Airport Roof Collapsed Incident Live Updates

प्रियंका ने उठाये सवाल

इस हादसे के बाद कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गाँधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा हैं। उन्होंने अपने ‘एक्स’ अकाउंट पर लिखा, “मार्च में प्रधानमंत्री जी ने दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल-1 का उद्घाटन किया था, आज उसकी छत ढह गई जिसमें एक कैब ड्राइवर की दुखद मृत्यु हो गई। तीन महीने पहले प्रधानमंत्री जी ने जिस जबलपुर एयरपोर्ट का उद्घाटन किया था, उसकी भी छत ढह गई।”

Delhi Rain Viral Video : तलाब में तब्दील हुई राजधानी की सड़कें, नाव में सैर करते नजर आए भाजपा पार्षद, वायरल हो रहा वीडियो 

प्रियंका गांधी ने आगे लिखा, “अयोध्या में निर्माण कार्यों के खस्ताहाल पर पूरा देश दुखी है। यह भाजपा का “चंदा लो और धंधा दो” का भ्रष्टाचारी मॉडल है जिससे अब पर्दा उठ चुका है। सवाल यह है कि प्रधान उद्धघाटन मंत्री जी क्या इन घटिया निर्माण कार्यों और इस भ्रष्टाचारी मॉडल की जिम्मेदारी लेंगे?”

Hemant Soren Bail News: झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को मिली जमानत.. रांची जमीन घोटाला मामले में हैं आरोपी

कैसे हुआ हादसा

गौरतलब हैं कि दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल नंबर एक के पास छत का एक हिस्सा टूट कर गिर गया है। इस घटना में चार लोग घायल हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। यह घटना शुक्रवार सुबह लगभग साढ़े पांच बजे की है। दिल्ली हवाई अड्डे के एक अग्निशमन अधिकारी के अनुसार छत का एक हिस्सा गिरने के कारण चार लोग घायल हुए हैं जिन्हें बचा लिया गया है, इस घटना में कई कारें भी दब गए है। जानकारी के अनुसार इस हादसे में एक शख्स की मौत भी हो गई हैं।

सीएम साय नहीं जा पाए दिल्ली

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय दो दिन पहले ही दिल्ली गए हुए थे। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भेंट मुलाकात कर छत्तीसगढ़ में पिछले छः महीनों हुए कार्यों के सन्दर्भ में चर्चा की थी। वहीं इस बीच CM साय आज दोपहर 2 बजे के करीब राजधानी रायपुर से दिल्ली जानें के लिए रवाना होने वाले थे लेकिन, दिल्ली के लिए उड़ाने रद्द होने के बाद उनका यह दौरा भी रद्द हो गया हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers