Assam Flood: असम में बाढ़ से बिगड़े हालात, मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 72, 23 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित... | 72 people died in Assam floods

Assam Flood: असम में बाढ़ से बिगड़े हालात, मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 72, 23 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित…

72 people died in Assam floods: उत्तरी क्षेत्र में जहां लोग पानी को तरस रहे हैं तो दूसरी तरफ लोग बाढ़ के कहर से जूझ रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  July 9, 2024 / 08:09 AM IST, Published Date : July 9, 2024/8:09 am IST

72 people died in Assam floods: गुवाहाटी। देश में भारी बारिश ने हाहाकार मचा रखा है। उत्तरी क्षेत्र में जहां लोग पानी को तरस रहे हैं तो दूसरी तरफ लोग बाढ़ के कहर से जूझ रहे हैं। वहीं असम राज्य की बात करें तो यहां बीते दिन भारी बारिश के चलते छह और लोगों की मौत हो गई है, जिससे अब तक कुल मरने वालों की संख्या 72 पहुंच गई है। बता दें कि लगातार भारी बारिश की वजह से ज्यादातर नदियों का जल स्तर बढ़ गया है।

 

Read more: MP Weather Update: प्रदेश में भारी बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात, इन 18 जिलों में IMD का हाई अलर्ट जारी, दो सिस्टम एक्टिव 

डिगारू और कोलोंग सहित कई नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं, जिससे राज्य भर में बड़े पैमाने पर भूभाग जलमग्न हो गया है। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा कथित तौर पर राज्य में बाढ़ की स्थिति का आकलन करने के लिए कई क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं और उनके साथ कैबिनेट मंत्री पीयूष हजारिका, रानोज पेगु, जयंत मल्लबुरूआ और अन्य भी हैं।

Read more: CG Cabinet Meeting Today: मुख्यमंत्री विष्णु देव साय कैबिनेट की बैठक आज, लिए जा सकते हैं ये बड़े फैसले…

72 people died in Assam floods: मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 29 जिलों में बाढ़ से कुल 23,96,648 लोग प्रभावित हुए हैं, जबकि 68,768.5 हेक्टेयर फसल जलमग्न हो गई है। कुल 53,429 प्रभावित लोगों ने 577 राहत शिविरों में शरण ली है। ब्रह्मपुत्र नदी निमतीघाट, तेजपुर, ग्वालपाड़ा और धुबरी में खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। इसकी सहायक नदियां भी कई स्थानों पर खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। बता दें कि असम के प्रसिद्ध काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान (केएनपी) में विनाशकारी बाढ़ ने 114 जंगली जानवरों की जान ले ली है, जबकि 95 अन्य को बचा लिया गया है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 

 
Flowers