Daru Dukan Band: Govt Order to Close Liquor Shop in these 4 Days

Daru Dukan Band: पूरे पदेश में दारू दुकानों को 4 दिन बंद रखने का आदेश, अचानक सरकार ने लिया फैसला, बूंद-बूंद के लिए तरसेंगे मदिरा प्रेमी

Daru Dukan Band: पूरे पदेश में दारू दुकानों को 4 दिन बंद रखने का आदेश, अचानक सरकार ने लिया फैसला, बूंद-बूंद के लिए तरसेंगे मदिरा प्रेमी

Edited By :   Modified Date:  July 7, 2024 / 12:42 PM IST, Published Date : July 7, 2024/12:42 pm IST

नई दिल्लीः Daru Dukan Band त्योहारों के साथ-साथ अन्य मौके पर मदिरा प्रेमी जाम छलकाते हुए मिल जाते हैं। कई बार नशे के कारण त्योहारों में अंशाति पैदा हो जाती है। इनसे बचने के लिए ऐसे खास मौकों पर शराब की दुकानों को बंद किया जाता है। देश की राजधानी दिल्ली में भी जुलाई-सितंबर अवधि में चार दिन चार दिन बंद रहेंगी। इस संबंध में दिल्ली सरकार ने आदेश जारी कर दिया है।

Read More: MP Cabinet Expansion: कल होगा कैबिनेट का विस्तार! कांग्रेस छोड़ भाजपा में आए ये नेता बन सकते हैं मंत्री 

इन 4 दिनों में मंदिर रहेंगे शराब दुकान

Daru Dukan Band दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग की ओर से जारी आदेश के मुताबिक मुहर्रम (17 जुलाई), स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त), जन्माष्टमी (26 अगस्त) और ईद-ए-मिलाद (16 सितंबर) पर शराब की दुकानें बंद रहेंगी। इसके अलावा होटल, क्लब, रेस्ट्रो-बार के साथ-साथ अन्य खुदरा और थोक परिचालन सहित अन्य सभी उत्पाद शुल्क लाइसेंसधारी स्वतंत्रता दिवस पर बंद रहेंगे। हालांकि, एल-15 और एल-15एफ लाइसेंस वाले होटलों के मेहमानों को शराब परोसने पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा।

Read More: Patwari Hadtal Chhattisgarh: पटवारी संघ ने किया हड़ताल का ऐलान, कल से नहीं मिलेगी नक्शा-खसरा की जानकारी

ड्राई डे के दिन शराब बेचने और पीने पर पाबंदी

दरअसल, देश में ड्राई डे के दिन शराब बेचने और पीने दोनों पर ही पाबंदी रहती है। इस नियम का सभी दुकानदारों को पालन करना जरूरी है। ऐसे में जो लोग शराब का सेवन करते हैं वह पहले से ही शराब का स्टॉक रख लेते हैं। हर तीन महीने में दिल्ली सरकार ड्राई डे की सूची जारी करती है।

Read More: MP Congress Meeting: लगातार दो चुनावों में हार के बाद अब कांग्रेस कर रही ये खास तैयारी, एक साथ बनाई सात कमेटी, जानें क्या होगा इनका काम?

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो