Sam Pitroda again becomes chairman of Overseas Congress | Controversial statements of Sam Pitroda

Sam Pitroda Latest News: चुनाव होते ही विवादित नेता सैम पित्रोदा की कांग्रेस में वापसी.. फिर बने चेयरमैन, BJP ने लिया निशाने पर..

ते कुछ दिनों पहले भारतीयों की रंग रुप और उनकी नस्लवादी टिप्पाणी से उपजे विवाद के बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था और उनका कांग्रेस ने तुरंत स्वीकार कर लिया था।

Edited By :   Modified Date:  June 27, 2024 / 07:41 AM IST, Published Date : June 27, 2024/7:41 am IST

नई दिल्ली: कांग्रेस ने बुधवार को सैम पित्रोदा को तत्काल प्रभाव से इंडियन ओवरसीज कांग्रेस का अध्यक्ष पुन: घोषित कर दिया गया है बीते कुछ दिनों पहले भारतीयों की रंग रुप और उनकी नस्लवादी टिप्पाणी से उपजे विवाद के बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था और उनका कांग्रेस ने तुरंत स्वीकार कर लिया था।

Rahul Gandhi defamation case: दो जुलाई को राहुल गांधी की कोर्ट में पेशी.. खुद ही खड़े रहना होगा जज के सामने, इस मामले में हैं अहम सुनवाई

Sam Pitroda again becomes chairman of Overseas Congress

कांग्रेस ने भारत को धोखा दिया: अमित मालवीय

भारतीय जनता पार्टी ने पित्रोदा की फिर नियुक्ती को लेकर कांग्रेस की आलोचना की। भाजपा के आई सेल प्रमुख अमित मालवीय ने अपने सोशल मीडिया (X) पर लिखा कि, “मध्यम वर्ग को परेशान करने वाला वापस आ गया है। कांग्रेस ने भारत को धोखा दिया, चुनाव के तुरंत बाद सैम पित्रोदा को वापस लाया। हुआ तो हुआ।”

Controversial statements of Sam Pitroda

गौरतलब हैं लोकसभा चुनाव के दौरान 8 मई को इंटरव्यू में सैम पित्रोदा ने कहा कि था कि “हम भारत जैसे विविधता से भरे देश को एकजुट रख सकते हैं, जहाँ पूर्व में रहने वाले लोग चाइनीज़ जैसे दिखते हैं, पश्चिम में रहने वाले अरब जैसे दिखते हैं, उत्तर में रहने वाले मेरे ख़्याल से गोरे लोगों की तरह दिखते हैं, वहीं दक्षिण में रहने वाले अफ़्रीकी जैसे लगते हैं। इससे फ़र्क़ नहीं पड़ता। हम सब भाई-बहन हैं।”

Assam Earthquake: भूकंप के तेज झटके से हिली असम की धरती, रिक्टर स्केल पर 3.2 की मापी गई तीव्रता, घरों से बाहर निकले लोग 

इसके बाद कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने उनके इस बयान से किनारा कर लिया और फिर 8 मई की शाम होते- होते पित्रोदा ने इंडियन ओवरसीज के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि जब सैम पित्रोदा ने अपने बयानों के कारण सुर्खियों में आए हो। वहीं इससे पहले साल 2019 में उन्होंने 1984 सिख दंगों पर एक बयान दिया था, जिस पर काफी हँगामा हुआ था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers